X close
X close

AUS vs ZIM:ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से रौंदा,कैमरून ग्रीन-डेविड वॉर्नर बने जीत के हीरो

Australia vs Zimbabwe ODI: कैमरून ग्रीन (Cameron Green) की बेहतरीन गेंदबाजी और डेविड वॉर्नर (David Warner) के अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार (28 अगस्त) को टाउन्सविले में खेले गए पहले वनडे मैच में जिम्बाब्बे को 5...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 28, 2022 • 12:32 PM

Australia vs Zimbabwe ODI: कैमरून ग्रीन (Cameron Green) की बेहतरीन गेंदबाजी और डेविड वॉर्नर (David Warner) के अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार (28 अगस्त) को टाउन्सविले में खेले गए पहले वनडे मैच में जिम्बाब्बे को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।  जिम्बाब्वे के 200 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलया ने 33.3 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को 43 रन के कुल स्कोर पर एरॉन फिच (15) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद वॉर्नर ने स्टीव स्मिथ के साथ पारी को संभाला। वॉर्नर ने 66 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली। वहीं स्मिथ ने 80 गेंदों में छह चौकों की बदौलत नाबाद 48 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 9 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के जड़कर नाबाद 32 रन बनाए।

Trending


जिम्बाब्वे के लिए रयान बर्ल ने तीन विकेट,सिकंदर रजा और रिचर्ड नगरवा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 47.3 ओवरों में 200 रनों पर ऑलआउट हो गई।  वेस्ले मधेवेरे ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 91 गेंदों में 72 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल थे। इसके अलावा कप्तान रेगिस चकाब्वा ने 31 रन बनाए। सात बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक पहुंचने में सफल नहीं हुए। 

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन ने 33 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा एडम जाम्पा ने तीन विकेट, वहीं मिचेल स्टार्क-मिचेल मार्श ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।