X close
X close
Indibet

Sydney Test: भारत को जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्य मिला,लाबुशेन-स्मिथ के बाद ग्रीन ने ठोका अर्धशतक

IANS News
By IANS News
January 10, 2021 • 10:26 AM View: 154

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को टी टाइम तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 312 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी। पहली पारी में मिली 94 रनों की बढ़त की मदद से मेजाबन टीम ने भारत को जीत के लिए 407 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

टी टाइम से ठीक पहले ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन 84 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। ग्रीन ने अपने कप्तान टिम पेन (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। पेन ने 52 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए।

Trending


पहले सत्र में भारत ने मार्नस लाबुशेन (73) और मैथ्यू वेड (4) के विकेट निकाले। दोनों विकेट अपना पहला टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी ने लिए। दूसरे सत्र में पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले दिग्गज स्टिव स्मिथ और ग्रीन आउट हुए। स्मिथ ने 81 रन बनाए।

मेजबान टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 103 रन बनाए थे। लाबुशेन 47 और स्मिथ 29 रनों पर नाबाद लौटे थे। मेजबानों को पहली पारी के आधार पर 94 रनों की बढ़त मिली थी, इस लिहाज से तीसरे दिन स्टम्प्स तक उनकी कुल बढ़त 197 रनों की हो गई थी।

चौथे दिन स्मिथ और लाबुशेन ने सम्भलकर खेलना शुरू किया। पहली पारी में भी 91 रन बनाने वाले लाबुशेन ने अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया। इसके लिए उन्होंने 82 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। वह जितनी तेजी से रन बना रहे थे स्मिथ उतना ही सम्भलकर खेल रहे थे।

मार्नस हालांकि 73 के निजी योग पर 138 के कुल योग पर डेब्यूटेंट नवदीप सैनी की गेंद पर विकेट के पीछे लपक लिए गए। अपनी 118 गेंदों की पारी में मार्नस ने नौ चौके लगाए।


Read More

 
Article