X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पर्थ में आस्ट्रेलिया जीत का दावेदार : पोंटिंग

by Sahir Usman Dec 11, 2018 • 22:36 PM

पर्थ, 11 दिसम्बर - पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत के साथ शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारी होगा। भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच को 31 रन से जीतकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम कर ली है। 

पोंटिंग का मानना है कि पर्थ की नयी पिच भारतीय टीम के मुकाबले आस्ट्रेलियाई टीम के ज्यादा अनुकूल होगी। 

पोंटिंग ने संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि पर्थ की पिच भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में हमारे खिलाड़ियों को अधिक रास आएगी लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम को जल्द से जल्द वापसी करनी होगी।" 

पूर्व कप्तान ने कहा, "उन्होंने (आस्ट्रेलियाई टीम) इस सप्ताह खराब प्रदर्शन किया और वे 31 रन से हार गये। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन वे ऐसा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं।" 

पोंटिंग ने कहा कि आस्ट्रेलिया को अंतिम एकादश के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। घर में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे एरॉन फिंच ने पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में केवल 11 रन बनाए। 

हालांकि पोंटिंग ने इन सुझावों को खारिज कर दिया कि फिंच को दूसरे टेस्ट से बाहर बिठाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, "फिंच सलामी बल्लेबाज के रूप में नाकाम रहे हैं लेकिन चयनकर्ताओं, कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम पेन ने उनका पक्ष लिया है।" 

पूर्व कप्तान ने कहा, "फिंच आपको अगले सप्ताह अलग नजर आएंगे क्योंकि वह उस तरह के सलामी बल्लेबाज नहीं हैं, जिस तरह के उस्मान ख्वाजा हैं।" 


आईएएनएस