X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, दिग्गज बाहर तो इन खिलाड़ियों को मिला मौका

by Vishal Bhagat Feb 07, 2019 • 11:44 AM

7 फरवरी। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। स्टार्क के शरीर के ऊपरी हिस्से में चोट है इस कारण भारत दौरे से बाहर होना पड़ा है।

इसके साथ - साथ जोश हेजलवुड भी भारत दौरे से बाहर हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर 3 टी-20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है।

गौरतलब है कि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कमाल का परफॉर्मेंस किया था और वनडे और टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। वर्ल्ड कप 2019 से पहले आखिरी बार दोनों टीम एक दूसरे के खिलाफ छोटे फॉर्मेट में भिड़ने वाली है।

ऐसे में यह सीरीज वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर काफी अहम होने वाला है। वहीं दोनों टीमों के पास इस सीरीज में अपने उन खिलाड़ियों को परखने का आखिरी मौका होगा जो वर्ल्ड कप 2019 की टीम में शामिल हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (कैप्टन), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर-नाइल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, नेथन लॉयन एडम ज़म्पा, डी 'आर्सी शॉर्ट