X close
X close
Indibet

PAK vs AUS: जीत के लिए 538 रनों विशाल लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत,लगा बड़ा झटका

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 18, 2018 • 23:42 PM View: 2827

अबु धाबी, 18 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के सामने 538 रनों का विशाल लक्ष्य रखा जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक एरॉन फिंच 24 और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। शॉन मार्श (4) के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट खोया। वह अभी भी लक्ष्य से 491 रन पीछे है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

ऑस्ट्रेलिया के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए पूरे दो दिन का समय है। ऐसे में उसके बल्लेबाजों को संभल कर बल्लेबाजी करनी होगी। 

Trending


पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 144 रनों के साथ की थी। दूसरे दिन 54 रनों पर नाबाद लौटने वाले अजहर अली इस मैच में बेहद हास्यपद तरीके से रन आउट हुए। 141 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 64 रन बनाने वाले अजहर ने गेंद को र्थडमैन की तरफ खेला और उन्हें लगा की गेंद सीमारेखा के पार पहुंच गई है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं था। 

गलतफहमी में अली और अशद शफीक (44) विकेट के बीच खड़े खोकर चर्चा करने लगे इतने में मिशेल स्टार्क ने गेंद विकेटकीपर टिम पेन को दी जिन्होंने अजहर और शफीक की आंखों के सामने गिल्लियां उड़ा दी और अजहर को पवेलियन लौटने पड़ा। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

उनके जाने के बाद शफीक 235 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहां से बाबर आजम (99) और कप्तान सरफराज अहमद (81) ने छठे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान की बढ़त को और मजबूत कर दिया। 

बाबर हालांकि अपना शतक पूरा नहीं कर पाए क्योंकि एक रन पहले ही वह मिशेल मार्श की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। बाबर ने अपनी पारी में 171 गेंदें खेलीं और छह चौके तथा तीन छक्के लगाए। 

वह 368 के कुल स्कोर पर आउट हुए। बिलाल आसिफ (15), यासिर शाह (4) को नाथन लॉयन ने अपना शिकार बनाया। 400 के कुल स्कोर पर सरफराज मार्नस लाबुस्चांजे का शिकार हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 123 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए लॉयन ने चार विकेट लिए। मार्नस को दो सफलताएं मिलीं। स्टार्क और मिशेल मार्श को एक-एक विकेट मिला। 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 282 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को 145 रनों पर ढेर कर दिया था। इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 137 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now