X close
X close

India vs Australia: भारत के खिलाफ वनडे,टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम घोषित, 3 साल बाद लौटा ये खिलाड़ी

By Saurabh Sharma
Oct 29, 2020 • 09:59 AM

भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में 21 साल के बल्लेबाजी ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को शामिल किया गया है। वहीं आईपीएल के दौरान चोटिल हुए मिचेल मार्श की जगह मोइसेस हेनरिक्स (Moises Henriques) की टीम में वापसी हुई है। 

नाथन लायन, जोश फिलिपे, रिले मेरेडिथ और एंड्रयू टाई को टीम में टीम में जगह नहीं मिली है। 

Also Read: IPL 2020: सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी से मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया

ग्रीन ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 9 वनडे और पर्थ स्कोर्चर्स के लिए 13 टी-20 मैच खेले हैं। लेकिन शेफील्ड शील्ड में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें टीम में मौका मिला है। वहीं हेनरिक्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2017 में खेला था। पिछले साल हेनरिक्स कसी कप्तानी में सिडनी सिक्सर्स की टीम ने बिग बैश लीग का खिताब जीता था। इस दौरान उन्होंने 150 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।  

सिलेक्टर्स ने भारत के खिलाफ होने दिसंबर में वाले दो प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ए टीम में मिचेल मार्श को मौका देने की बात कही है। अगर वह अपनी फिटनेस औऱ फॉर्म साबित कर देते हैं तो टेस्ट सीरीज के लिए टीम में उनकी वापसी हो सकती है। 

भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर, वहीं तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जाएगा। 

भारत के खिलाफ वनडे,टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस (उप-कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ।, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा