X close
X close
Indibet

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज खेलेगी चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, इन देशों से भी होगी टक्कर

वर्ल्ड टी-20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस साल सितंबर में आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत में सफेद गेंद की सीरीज खेलेगा, जिन की तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को शेड्यूल की...

By IANS News May 30, 2022 • 17:59 PM

वर्ल्ड टी-20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस साल सितंबर में आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत में सफेद गेंद की सीरीज खेलेगा, जिन की तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को शेड्यूल की घोषणा की, जिसमें 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच घरेलू सरजमीं पर टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा। इसके पहले वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेलेंगे।

सीए ने घोषणा की है कि ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर के प्रदर्शन के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ गोल्ड कोस्ट पर दो मैच और ब्रिस्बेन और कैनबरा में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच खेलेगा।

Trending


नवंबर के अंत में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बैक-टू-बैक टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा।

आईसीसी के अनुसार गाबा (ब्रिस्बेन) क्रिसमस से पहले एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट और प्रोटियाज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट की मेजबानी करेगा।

फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी-20 वर्ल्ड कप से पहले जनवरी में वनडे और टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के साथ आगामी महिला सीरीज की तारीखों की भी घोषणा की गई थी।

मेग लैनिंग की टीम दिसंबर में भारत के दौरे पर जाने से पहले इस साल बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भी हिस्सा लेगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले उम्मीद कर रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के पुरुष और महिला दोनों टीमें अगले 12 महीनों में अपने टी-20 वर्ल्ड कप खिताब की रक्षा कर सकते हैं।

हॉकली ने कहा, "मैं इस अवसर के लिए नंबर 1 रैंकिंग वाली महिला टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं क्योंकि वे राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आयरलैंड और बाद में इंग्लैंड जाएंगी। यह टीम के लिए एक रोमांचक आठ महीने की शुरूआत है जिसमें भारत का दौरा भी शामिल है।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

हॉकले ने कहा कि कोविड-19 के कारण कई प्रतिबंधों में कमी ने हाल के वर्षों की तुलना में शेड्यूलिंग को थोड़ा आसान बना दिया है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now