X close
X close
Indibet

Aus Vs Ind: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने चली बड़ी चाल, इस बेईमान श्रीलंकाई स्पिनर की ली मदद

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 24, 2020 • 14:04 PM View: 519

Australia vs India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा दाव खेला है। कंगारूओं की टीम ने इंडिया की कमर तोड़ने के लिए श्रीलंकाई स्पिनर सूरज रणदीव की मदद ली है। श्रीलंका के जाने-माने स्पिनर सूरज रणदीव को दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले नेट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखा गया है।

सूरज रणदीव के होने से निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी मदद मिल रही होगी। जस्टिन लैंगर और ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बात को अच्छे से जानती है कि दूसरे टेस्ट में संभावना है कि टीम इंडिया अपने दोनों स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के साथ मैदान पर उतरे ऐसे में नेट पर एक इंटरनेशनल लेवल वो भी एशियाई गेंदबाज को खेलना कुछ हद तक कंगारूओं की मुश्किलें दूर कर सकता है।

Trending


इस वजह से किया जाता है सूरज रणदीव को याद: रणदीव ने 12 टेस्ट में 43 और 31 वनडे में 36 विकेट लिए हैं। सूरज को 2010 के उस वनडे मैच के लिए याद किया जाता है, जिसमें उन्होंने बेइमानी कर सहवाग का शतक रोका था। दरअसल, हुआ यूं कि सहवाग 99 पर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन सहवाग का शतक पूरा न हो इसके लिए रणदीव ने खेल भावना को ताक पर रखते हुए अगली गेंद नो बॉल फेंक दी थी। हालांकि, बाद में उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी।

रविचंद्रन अश्विन ने की थी शानदार गेंदबाजी: पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया को रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से काफी परेशान किया था। स्टिव स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन के सामने बेबस नजर आए थे। पहले टेस्ट मैच में अश्निन ने 5 विकेट अपने नाम किया था।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में होगी जडेजा पर निगाहें: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा पहले टेस्ट में कनकशन के चलते बाहर थे। ऐसे में उनकी वापसी निश्चित ही टीम इंडिया के लिए राहत की बात होगी। जडेजा का दूसरे टेस्ट मैच में खेलना लगभग तय है। जडेजा, हनुमा विहार की जगह टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं।


 
Article