X close
X close
Indibet

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया महिला टीम परेशान, इस चीज को लेकर है कई चुनौतियां

IANS News
By IANS News
August 21, 2021 • 17:35 PM View: 990

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लेनिंग कोविड-19 के व्यवधान की संभावनाओं के बारे में सत्र के पहले हिस्से में ज्यादा नहीं सोच रही हैं और उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ अगले माह होने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार होगी। वेबसाइट क्रिकेइंफो के मुताबिक न्यू साउथ वेल्स में लॉकडाउन है। सिडनी में अक्टूबर में इसी तरह रहने की उम्मीद है।

कैनबरा, मेलबर्न और डारविन अभी बंद हैं, जिसने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दुविधा में डाल दिया है। पहले तो यह पक्का करना है कि टीम अच्छी तरह से तैयारी करे और उसके बाद मल्टी फॉर्मेट सीरीज खेले।

Trending


न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया के खिलाड़ियों को दूसरे राज्य में प्रवेश करने के लिए इस माह के खत्म होने से पहले क्वारंटीन में जाना होगा, जिससे की पहले वनडे के लिए टीम एकसाथ हो सके। यह मैच 19 सितंबर को सिडनी में होना है। तीन मैचों की टी20 सीरीज अक्टूबर के शुरूआत में खेली जाएगी।

यहां तक की मेलबर्न में होने वाला दूसरा और तीसरा वनडे भी रोडब्लॉक्स की परेशानी से जूझ सकते हैं, क्योंकि इसके बाद पर्थ में डे नाइट टेस्ट 30 सितंबर से खेला जाएगा। साथ ही बायो सिक्योर रणनीति सरकार की छूट में मददगार साबित हो सकती हैं। टीमों को वैक्सीनेटिड भी होना होगा क्योंकि न्यू साउथ वेल्स से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए वैक्सीनेटिड होना जरूरी है।

ऑस्ट्रेलिया की रणनीति थी कि वह डरविन और ब्रिसबेन में ट्रेनिंग कैंप लगाएगी, लेकिन कोविड आउटब्रेक और बॉर्डर बंद होने के कारण ऐसा नहीं हो सका और टीम की खिलाड़ी अप्रैल में न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ही नहीं मिली हैं, जो भी काम है वह जूम पर बातचीत से ही हो रहा है।

लेनिंग ने कहा कि, "अभी कुछ नहीं पता है, हम लंबे समय से मिले नहीं है, अभ्यास नहीं किया है, लेकिन सच कहूं तो हमने इस बारे में बात की है। इस समय अभ्यास सही नहीं है। आपको अपने अनुभव पर फैसला लेना होगा और खुद पर विश्वास करना होगा। यह मुश्किल है लेकिन अभी तक हमने इसका डटकर सामना किया है और इस सीरीज में कुछ अलग नहीं है। जो भी तैयारी हम करेंगे वह काफी होगी।"

भारतीय टीम जब इस माह के अंत यहां पहुंचेगी तो उन्हें दो सप्ताह तक क्वारंटीन रहना होगा। भारतीय टीम की पांच खिलाड़ी द हंड्रेड में खेली, जिससे उन्हें अच्छा अभ्यास भी मिला। इनमें हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, जेमिमाह रोड्रिग्वेस, दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा शामिल हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo