X close
X close

अक्षर पटेल आउट या नॉट आउट? थर्ड अंपायर के फैसले ने जन्माया विवाद, देखें VIDEO

ऐसा लग रहा था कि अक्षर पटेल को रन आउट करने के लिए मोहम्मद रिजवान का गेंद पर नियंत्रण नहीं था। हालांकि, थर्ड अंपायर ने विकेटकीपर के पक्ष में फैसला सुनाते हुए अक्षर पटेल को आउट दे दिया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 23, 2022 • 17:09 PM

भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-12 के चौथे मैच में अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। 26 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया ने सभी को चौंकाते हुए हार्दिक पांड्या से पहले अक्षर पटेल को बैटिंग के लिए भेजा दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज अक्षर पटेल बैटिंग से अपनी छाप छोड़ पाते कि इससे पहले ही महज 2 रन बनाकर वो रनआउट हो जाते हैं। हालांकि, जिस तरह से अक्षर पटेल रनआउट होते हैं उसको लेकर विवाद खड़ा होना लाज्मी है।

विराट कोहली ने रन लेने से किया मना: ये पूरा वाक्या भारत के रनचेज के 7वें ओवर की पहली गेंद पर हुआ। शादाब खान की गेंद को ऑनसाइड पर खेलते ही अक्षर पटेल ने सिंगल के लिए कॉल किया। नॉनस्ट्राइकर छोर पर खड़े विराट कोहली रन लेने में असहज नजर आए और उन्होंने अक्षर पटेल को वापस भेज दिया। इस दौरान बाबर आजम से गेंद फंबल हुई।

Trending


मोहम्मद रिजवान को लगा कि उनसे गलती हो गई: वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी गेंद को ठीक से कलेक्ट नहीं कर पाए थे। बावजूद इसके मोहम्मद रिजवान ने मुस्तैदी से बेल्स उड़ा दिए। अक्षर पटेल ने डाइव मारी और जैसे-तैसे क्रीज पर पहुंचे। हालांकि, मोहम्मद रिजवान के रिएक्शन से साफ पता चल रहा था कि उनसे चूक हो गई है और अक्षर पटेल को जीवनदान मिल गया है।

रिचर्ड कैटलबोरा थे थर्ड अंपायर: ऑनफील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर को फैसला सुनाने के लिए कहा। थर्ड अपांयर रिचर्ड कैटलबोरा ने जो फैसला सुनाया उससे फैंस थोड़ा खफा दिखे। ऐसा लग रहा था कि मोहम्मद रिजवान ने हाथ में गेंद को कलेक्ट करने से पहले ही बेल्स उड़ा दिए हैं। इसी बात को लेकर मोहम्मद रिजवान थोड़ा सा खफा भी थे। हालांकि, थर्ड अंपायर ने फैसला पाकिस्तान टीम के पक्ष में सुनाया और अक्षर पटेल को आउट करार दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: India vs Pakistan Live Match

हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह चमके: वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 159 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिहं और हार्दिक पांड्या के खाते में 3-3 विकेट आए। वहीं पाकिस्तान के लिए शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने अर्धशतक बनाए।