X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WC 2019: बाबर आजम के शतक के दम पर जीता पाकिस्तान,न्यूजीलैंड को मिली पहली हार

by Saurabh Sharma Jun 27, 2019 • 00:43 AM

बर्मिघम, 27 जून (CRICKETNMORE)| पाकिस्तान ने बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा उसे इस टूर्नामेंट की पहली हार सौंपी है। इस मैच में कीवी टीम पाकिस्तान से पीछे ही रही। न्यूजीलैंड ने जिम्मी नीशम के नाबाद 97 और कोलिन डी ग्रांडहोम की 64 रनों की पारी के बूते किसी तरह 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने बाबर आजम की नाबाद 101 और हैरिस सोहेल की 68 रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर 49.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

बाबर का यह पहला वर्ल्ड कप शतक है। इसी के साथ वह वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 127 गेंदें खेलीं जिनपर 11 पर चौके मारे। बाबर ने सोहेल के साथ चौथे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। 

सोहेल 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो गए। कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 5) ने चौका मार अपनी टीम को जीत दिलाई और कीवी टीम को इस वर्ल्ड कप की पहली हार सौंपी। इसी के साथ पाकिस्तान के अब सात मैचों में तीन हार और इतनी ही जीत से सात अंक हो गए हैं और वो छठे स्थान पर आ गई है। 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमन (9) बल्ले से एक बार फिर विफल रहे। उन्हें ट्रेंट बाउल्ट ने 19 के कुल स्कोर पर पहले विकेट के रूप में पवेलियन भेजा। उनके स्थान पर बाबर आए। इमाम उल हक के साथ बाबर की जोड़ी पाकिस्तान के लिए कुछ कर पाती इससे पहले ही लॉकी फग्र्यूसन ने 44 के कुल स्कोर पर इमाम की 19 रनों की पारी का अंत कर दिया। यहां तक पाकिस्तान की मुसीबतों में इजाफा होता दिख रहा था। 


Read More