X close
X close
Indibet

VIDEO : 'बाबर के करियर में विराट जैसा बुरा दौर कभी नहीं आएगा'

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली को लेकर एक बार फिर से बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 14, 2022 • 12:14 PM

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस महीने के अंत में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कोहली पिछले काफी समय से बल्ले के साथ संघर्ष कर रहे हैं और हाल ही में समाप्त वेस्टइंडीज दौरे और आगामी जिम्बाब्वे वनडे मैचों के लिए आराम करने के लिए उनकी आलोचना भी की जा रही है।

हालांकि, फैंस एशिया कप का इंतज़ार भी बेसब्री के साथ कर रहे हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में भारत का सामना पाकिस्तान के साथ होगा और विराट कोहली भी इसी मैच से वापसी कर रहे हैं। हालांकि, इस ब्लॉकबस्टर मैच से पहले, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कोहली और बाबर को लेकर एक बयान दिया है जो विराट के फैंस को तो बिल्कुल पसंद नहीं आएगा।

Trending


Paktv.tv पर बोलते हुए, जावेद ने कहा, “दो तरह के महान खिलाड़ी होते हैं। एक तो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अगर फंस जाते हैं, तो उनका रफ पैच लंबे समय तक बना रहता है। बाबर आजम, केन विलियमसन, जो रूट जैसे अन्य तकनीकी रूप से मजबूत खिलाड़ी हैं, जिनका बुरा दौर इतने लंबे समय तक जारी नहीं रह सकता। उनकी कमजोरी का पता लगाना मुश्किल है। कोहली कई बार ऑफ स्टंप के बाहर उन गेंदों पर फंस जाते हैं। जेम्स एंडरसन ने इसे एक लाखों बार निशाना बनाया है।'

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, 'पिछले दिन मैं उसे बल्लेबाजी करते हुए देख रहा था और मुझे लगा कि वो अब जानबूझकर उन गेंदों को दूर से नहीं खेलने की कोशिश कर रहा है। जब आप अपनी तकनीक बदलते हैं, तो ये समस्याएं सामने आएंगी। इससे बाहर आने के लिए उन्हें बिना टेंशन लिए बड़ी पारी खेलने की कोशिश करनी होगी। इससे उसे लंबे समय तक अच्छी फॉर्म में रहने में मदद मिलेगी। अगर कोहली प्रदर्शन नहीं करते हैं और भारत हार जाता है, तो उन्हें भी हमारे जैसी ही स्थिति का सामना करना पड़ता है। फिर सवाल उठते हैं कि उन्होंने इन-फॉर्म दीपक हुड्डा को मौका क्यों नहीं दिया।"

वहीं, अगर भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की बात करें तो कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में मजा आता है, खासकर टी20 प्रारूप में। उन्होंने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ सात पारियों में 77.75 की औसत से तीन अर्द्धशतकों की मदद से 311 रन बनाए हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now