Advertisement
Advertisement
Advertisement

BAN vs SL: बल्लेबाज ने दे मारा विकेटकीपर के सिर पर बल्ला, दर्द से तड़पते दिखे लिटन दास

Bangladesh vs Sri Lanka: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान पर एक दर्दनाक वाक्या देखने को मिला। कुसल मेंडिस का बल्ला लिटन दास के सिर से टकरा गया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 15, 2022 • 20:20 PM
Cricket Image for Ban Vs Sl Kusal Mendis Pull Shot Hits Liton Das Head
Cricket Image for Ban Vs Sl Kusal Mendis Pull Shot Hits Liton Das Head (BAN vs SL)
Advertisement

BAN vs SL, 1st Test, Day 1: बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले मैच में चोटिल होने से बाल-बाल बचे हैं। श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस के बल्ला उनके हेलमेट पर बड़ी जोर से टकराया था जिसके बाद वो दर्द से कराहते हुए भी नजर आए थे।यह खौफनाक वाक्या श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच चटगांव में चल रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन हुआ। 

ऑफ स्पिनर नईम हसन की शार्ट गेंद का सामना करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस बैकफुट पर गए और एक फुल-ब्लड पुल शॉट खेला। लेकिन गेंद को जज करके सही तरह से कनेक्शन बनाने का मौका बल्लेबाज को नहीं मिला। 

Trending


बल्लेबाज इस शॉट को खेलने के प्रयास में स्टंप के काफी करीब चले गए थे और स्टंप से सटकर खड़े थे बांग्लादेशी विकेटकीपर लिटन दास। यह घटना श्रीलंका की पहली पारी के 24वें ओवर के दौरान देखने को मिली थी। हसन की एक छोटी गेंद पर मेंडिस ने एक जोरदार पुल शॉट खेला, लेकिन सीधे शॉर्ट-थर्ड फील्डर के हाथों में गेंद चली गई।

चूंकि, बल्लेबाज क्रीज के काफी ज्यादा अंदर चले गए थे ऐसे में विकेटकीपिंग कर रहे लिटन दास के हेलमेट पर एक खतरनाक झटका लगा। कुसल मेंडिस का बल्ला लिटन दास के सिर से टकरा गया। ये आसानी से सिर की एक बड़ी चोट हो सकती थी शुक्र था कि दास ने हेल्मेट पहना हुआ था।

यह भी पढ़ें: 'ये तो वैसे भी चौका है', ऋषभ पंत का वीडियो IPL में फिक्सिंग का सबूत

लिटन दास तुरंत दर्द से कराहते हुए मैदान पर लेटकर अपना माथा सहलाते हुए देखे गए थे। लिटन दास कुछ मिनटों के लिए जमीन पर लेटे रहे, जबकि मेंडिस और बाकी बांग्लादेशी फील्डरों ने खिलाड़ी के पास जाकर उनका हालचाल पूछने की कोशिश की। अब विकेटकीपरों के लिए हेलमेट पहनना जरूरी कर देना चाहिए ताकि सीधे सिर पर चोट ना लगे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement