X close
X close
Indibet

बांग्लादेश के गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम को जोश में होश गंवाना पड़ा भारी, ICC ने लिया ये एक्शन

IANS News
By IANS News
August 08, 2021 • 15:55 PM View: 1133

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम (Shoriful Islam) को ढाका में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है, जिसे मेजबान टीम ने शुक्रवार को 10 रन से जीत लिया। शोरीफुल को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया था, जो भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है।

इसके अलावा, शोरीफुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध था।

Trending


आईसीसी ने शनिवार देर रात एक बयान में कहा, यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18वें ओवर में हुई। शोरीफुल ने मिशेल मार्श को आउट करने के बाद बल्लेबाज के काफी नजदीक जाकर जश्न मनाया, जिससे मार्श की आक्रामक प्रतिक्रिया हो सकती थी।

आईसीसी ने कहा, शोरफुल ने अपराध स्वीकार किया, जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर शरफुद्दौला सैकत और गाजी सोहेल, तीसरे अंपायर मसूदुर रहमान और चौथे अधिकारी तनवीर अहमद ने शोरीफुल पर ये आरोप लगाए।

लेवव 1 के उल्लंघनों में एक आधिकारिक फटकार का न्यूनतम दंड, एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo