X close
X close
Indibet

RCB के इस खिलाड़ी ने जीता BBL 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब, IPL में गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 04, 2021 • 12:42 PM View: 326

बिग बैश लीग का 10वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव पर है और इसका फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा। हालांकि लीग खत्म होने से पहले ही वोटिंग के जरिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' की घोषणा हो चुकी है। 

जिस खिलाड़ी को यह उपलब्धि हासिल हुई है वो कोई और नहीं बल्कि सिडनी सिक्सर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप है। इसकी घोषणा वोटिंग के जरिए हुई और इसकी वोटिंग मैदानी अंपायरों द्वारा की गई। फिलिप को कुल 22 वोट मिले जिसमें उन्होंने एक करीबी रेस में सिडनी थंडर के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को बाहर किया। इन दोनों के अलावा इस सीजन में गेंदबाजी से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले जेए रिचर्डसन भी 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' की दौर में शामिल थे। 

Trending


फिलिप का ऐसा दमदार प्रदर्शन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक सुखद पल होगा। फिलिप को इस साल विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने इस साल रिटेन किया था और कहीं ना कहीं बीबीएल में रन बरसाने के बाद वो आईपीएल 2021 में भी बल्ले से धमाल मचाने को तैयार होंगे। 

जोश फिलिप ने अभी तक बीबीएल के इस सीजन में 150.30 की स्ट्राइक रेट से कुल 499 रन बरसाए है। इस दौरान इनका औसत 33.26 का है। इसके अलावा इन्होंने विकेट के पीछे से भी कमाल करते हुए कुल 16 शिकार किए है। इन्होंने इस साल कुल 3 बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीता है। 

फिलिप के ऐसे प्रदर्शन को देखकर पूरा आरसीबी खेमा खुश होगा और इस साल वो टीम की तरफ से ओपनिंग के लिए प्रबल दावेदार होंगे।   


 
LivePools