X close
X close
Indibet

'कोई खिलाड़ी जो शुरुआती 11 में नहीं वह X- फैक्टर कैसे हो सकता है?' BBL के नए नियमों पर जेम्स नीशम ने कसा तंज

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 16, 2020 • 16:01 PM View: 752

BBL 2020-21: बिग बैश लीग के 10वें सीजन के लिए मैनेजमेंट कमिटी ने तीन नए धमाकेदार नियमों को शामिल कर फैंस को सरप्राइज दिया है।  Power Surge, Bash Boost और X-Factor नियम को शामिल करने के साथ ही खेल को और भी ज्यादा रोचक बनाने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने इन नियमों को लेकर काफी मजेदार ट्वीट किया है।

जेम्स नीशम ने X-Factor नियम के बारे में बोलते हुए ट्वीट कर लिखा, 'एक खिलाड़ी X- फैक्टर कितना संभव हो सकता है अगर वह आपके शुरुआती 11 में ही जगह बनाने के लिए अच्छा ऑपशन न हो।' ऐसा पहली बार नहीं है कि नीशम अपने ट्वीट के जरिए सुर्खियों में आए हों। नीशम अक्सर ट्वीट के जरिए फैंस का ध्यान खींचते रहते हैं।

Trending


क्या कहता है X-Factor नियम: इस नियम के तहत टीम में 12वें और 13वें खिलाड़ी को भी खेलने का मौका मिलेगा। खेल के 10वें ओवर के बाद अगर किसी गेंदबाज ने एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं की है और किसी बल्लेबाज ने बल्लेबाजी नहीं की है तो उनकी जगह 12वें व 13वें खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है।

अन्य दो नियमों की बात करें तो Power Surge के तहत पॉवरप्ले के ओवरों की संख्या 6 से घटाकर 4 कर दी गई है। बचे हुए 2 ओवर बल्लेबाजी टीम 11वें ओवर से कभी भी ले सकती है। वहीं Bash Boost नियम के अनुसार अगर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के 10 ओवर के स्कोर से अधिक का स्कोर बना लेती है तो उन्हें मैच हारने के बाद भी एक पॉइंट दिया जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now