X close
X close
Indibet

दिवाली के दौरान या दिवाली के दिन मैच का आनंद अब नहीं ले सकेंगे भारतीय क्रिकेट फैन्स, लिया गया फैसला !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 14, 2019 • 18:27 PM View: 936

14 सितंबर। दिवाली और क्रिकेट का साथ लंबे समय से चलता चला आ रहा है। बीते कई वर्षो में कई बार ऐसा हुआ है कि दिवाली के दौरान या दिवाली के दिन ही मैच का आयोजन किया गया है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उसके आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स का मानना है कि दिवाली के आसपास मैच को ज्यादा तवज्जो नहीं मिलती।

बोर्ड के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि स्टार और बीसीसीआई के बीच हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि दिवाली के आस-पास मैच का आयोजन न करना बेहतर होगा क्योंकि एक शोध ने बताया है कि लोग इस दौरान अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

Trending


कार्यकारी ने कहा, "घरेलू सीजन की रणनीति बनाने में कई तरह की चीजें पर ध्यान दिया गया था और उनमें से एक पैमाना व्यूअरशिप था प्रशंसकों का व्यवहार था। स्टार ने यह पता लगाया और बोर्ड के सामने यह बात रखी कि दिवाली के आस-पास मैच को ज्यादा तवज्जो नहीं मिलती है क्योंकि लोगबाग अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। यह समय परिवार के साथ बिताने का ज्यादा होता है और इसलिए क्रिकेट मैचों को ज्यादा प्राथमिकता नहीं मिलती।"

कार्यकारी ने बताया कि इससे खिलाड़ियों को भी आराम मिलेगा और वह अपने घर जाकर अपने परिवार के साथ त्योहार मना सकेंगे।

उन्होंने कहा, "इससे एक फायदा यह भी होगा कि इससे खिलाड़ियों को भी थोड़ा आराम मिलेगा। वह भी अपने घर जा सकेंगे, अपने परिवार के साथ समय बिता सकेंगे। जैसा इस सीजन में हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट पुणे में 23 अक्टूबर को खत्म हो रहा है और इसके बाद टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी-20 दिल्ली में तीन नवंबर को खेलेगी। इस दौरान खिलाड़ी अपने घर जाकर 27 अक्टूबर को दिवाली मना कर वापस आ सकेंगे।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS BCCI