X close
X close
Indibet

IND vs ENG: 'चोट' नहीं है बुमराह के आखिरी टेस्ट से बाहर होने का कारण , BCCI के अधिकारी ने बताई असली वजह

IANS News
By IANS News
March 02, 2021 • 18:22 PM View: 995

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कोई चोट नहीं है और उन्होंने आने वाले टूर्नामेंटों को देखते हुए कुछ दिनों का आराम लिया है।

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आराम लेने की इजाजत मांगी थी जिसे बोर्ड ने स्वीकार किया था। बुमराह को लेकर अटकलें चल रही थी लेकिन पता चला है कि उन्हें चोट नहीं लगी है और उन्होंने आईपीएल, इंग्लैंड दौरे और टी20 विश्व कप को देखते हुए आराम लिया है।

Trending


एक अधिकारी ने कहा, "बुमराह की फिटनेस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है। वह बस कुछ समय के लिए अपने घर पर आराम करना चाहते थे और सबसे जरुरी यह है कि यह उनका निजी मामला है।"

बुमराह को 2019 में चोट लगी थी और वह चार महीने तक बाहर रहे थे। उन्होंने जनवरी 2020 में वापसी की और लॉकडाउन लगने के कुछ महीने पहले तक क्रिकेट खेला।

लॉकडाउन के बाद बुमराह आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 36 ओवर गेंद करने वाले बुमराह ने तीन पारियों में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाजी की।

बुमराह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे। उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में छह ओवर और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में छह ओवर गेंदबाजी की। तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया गया।

इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। बुमराह को इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 से सीरीज से आराम दिया गया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में 23 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होनी है। बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास नए खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर रहेगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है। अगर भारत यह मैच जीत जाता है या इसे ड्रॉ करा लेता है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools