X close
X close
Indibet

बीसीसीआई ने ICC T20 World Cup 2021 के लिए चुने 9 वेन्यू,इस स्टेडियम में होगा फाइनल मुकाबला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 17, 2021 • 09:29 AM View: 1625

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल भारत में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 9 वेन्यू शॉर्टलिस्ट किए हैं। शुक्रवार (16 अप्रैल) को हुई बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में इसे लेकर फैसला लिया गया। 

खबरों के अनुसार मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद और लखनऊ वह 9 वेन्यू हैं, जिन्हें बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए चुना है। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Trending


2016 में भारत में ही खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में कुल सात वेन्यू थे, जिसमें नागपुर और मोहाली भी थे। लेकिन इस बार इन दो वेन्यू को हटाकर इसमें चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद और लखनऊ को शामिल किया गया है। 

पांच साल के बाद खेले जा रहे इस टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होना था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद आईसीसी ने टूर्नांमेंट की मेजबानी भारत को सौंपी और अब 2022 का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होगा। 

हालांकि यह भी उम्मीद की जा सकती है कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप के करीब आते-आते अगर भारत में कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं होता तो वेन्यू की संख्या को कम भी किया सकता है।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo