X close
X close
Indibet

क्या विराट मानेंंगे गांगुली की बात ? दादा ने बताया टॉस जीतकर क्या फैसला करे टीम इंडिया

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 18, 2021 • 16:58 PM View: 1744

भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल शुरू होने से पहले बुरी खबर आई है। इस मुकाबले के पहले दिन का पहले सत्र का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया है। बारिश के कारण टॉस तय समय तक नहीं हो पाएगा और पहले सत्र का खेल नहीं होगा।

बारिश के चलते अब टॉस की भूमिका और भी अहम हो चुकी है और इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली को राय दी है कि उन्हें टॉस जीतकर क्या फैसला करना चाहिए।

Trending


इंडिया टुडे से बात करते हुए, गांगुली ने कहा, "यदि आप रिकॉर्ड बुक को उठाकर देखते हैं और भारत के सर्वश्रेष्ठ विदेशी प्रदर्शन (2021 ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर) देखते हैं, तो हमने हमेशा मैच जीते हैं जब हमने पहले बल्लेबाजी की है। यह एक विकल्प के बारे में है कि आप दबाव पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लेना चाहते हैं या चौथी पारी में बल्लेबाज़ी करने का ज़ोखिम लेना चाहते हैं।"

आगे बोलते हुए दादा ने कहा, “2002 या 2018 दक्षिण अफ्रीका में लीड्स को देखें, हमने गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में पहले बल्लेबाजी की, शुरुआती दबाव में होते हुए भी हमने, बोर्ड पर रन बनाए और इस तरह हमने उन मैचों को जीता। यहां तक ​​​​कि मार्क टेलर या स्टीव वॉ की ऑस्ट्रेलियाई टीमों ने भी शायद ही कभी सीमिंग कंडीशंस में फील्डिंग की थी। इसलिए कंडीशंस कैसी भी हों विराट कोहली की टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी ही करनी चाहिए।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo