X close
X close

IPL 2021 Mega Auction को लेकर दिसंबर तक होगा फैसला, बीसीसीआई ने सभी टीमों को इंताजर करने को कहा

By Shubham Shah
Nov 13, 2020 • 12:42 PM

2021 आईपीएल से पहले होने वाली नीलामी को लेकर बीसीसीआई के तरफ से एक बड़ी खबर आई है। क्रिकेट वर्ल्ड की सबसे अमीर बोर्ड बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने वाली सभी टीमों को यह संदेश भेजा है कि नीलामी को लेकर किसी भी तरह की बड़ी अपडेट के लिए टीमों को दिसंबर तक का इंतजार करना होगा। 

कहा जा रहा है कि कुछ आईपीएल टीमें Mega Auction को लेकर पक्ष नहीं है और कुछ चाहती है कि ये बड़ा ऑक्शन हो। कुछ टीमों इस बात से भी चिंतित है कि अगले साल टूर्नामेंट में 9वीं टीम दस्तक देगी। 

Also Read: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार की सगाई

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा," कुछ आईपीएल फ्रैंचाइजी इस मामले में सफाई को लेकर बीसीसीआई के पास पहुंची। और उनको यह बताया गया है कि दिसंबर के दूसरे हाफ में तस्वीरें साफ हो जाएंगी।

बीसीसीआई के अधिकारी के अनुसार बहुत सारी टीमों ने खुद की एक Core Team बना ली है और वो उसके साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहते। इसलिए ऐसी टीम चाहती है कि 2021 से पहले Mega Auction ना हो। दूसरी तरफ कुछ टीमें जो अच्छे खिलाड़ियों को लेकर जूझ रही है उन्होंने बीसीसीआई के सामने यह फरमान रखा है कि एक बड़े ऑक्शन का आयोजन हो। 

चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम के लिए Mega Auction बहुत ही जरुरी है जो इस बड़े टी-20 लीग के इतिहास में पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। एम एस धोनी ने पहले ही ये संकेत दिया है कि वो अगले साल के आईपीएल से पहले टीम में बड़े बदलाव करेंगे।
 


TAGS IPL 2020