X close
X close

ऑस्ट्रेलियाई टीम को बार - बार हरा पाने में इसलिए सफल हो रही है भारतीय टीम, कोहली ने खोला राज

by Vishal Bhagat Oct 08, 2017 • 14:21 PM

रांची, 8 अक्टूबर | आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम की यह जीत खिलाड़ियों के एकजुट प्रयास से मिली है। रांची में रविवार को खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को नौ विकेट से मात दी। बारिश से बाधित इस मैच का फैसला डकवर्थ लेविस नियम के आधार पर हुआ।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ की खूबसूरत दिल धड़काने वाली है, जरूर देखें

कोहली ने कहा, "टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनेने का फैसला सही था। इसकी हमें जरूरत थी। मुझे डकवर्थ-लेविस विधि समझ नहीं आई। 118 पर आस्ट्रेलिया को समेटने के बाद हमें लगा था कि इस विधि के तहत हमें 40 रनों का लक्ष्य मिलेगा, लेकिन 48 रनों का स्कोर काफी मुश्किल था।"

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ की खूबसूरत दिल धड़काने वाली है, जरूर देखें

कप्तान कोहली ने कहा, "इस मैच में खिलाड़ियों की ओर से किया गया एकजुट प्रयास शानदार था। हालांकि, इसका श्रेय टीम के प्रबंधन को जाता है, क्योंकि उन्होंने हमें टीम के चयन के लिए कई सुझाव दिए। इस प्रारूप के लिए उन्होंने विशेषज्ञों को चुना। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भी सीमित प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे मैचों के लिए आपके पास दिमाग में अच्छी रणनीति भी होनी चाहिए।" भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच गुवाहाटी में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।