X close
X close
Indibet

भविष्य में भारत के इस बल्लेबाज से सावधान रहने की जरूरत, पैट कमिंस का बड़ा खुलासा

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 11, 2021 • 18:16 PM View: 1454

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में बीते टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस सबसे ज्यादा विकट हासिल करने वाले गेंदबाज रहें। लेकिन इस गेंदबाज ने भारतीय टीम के एक ऐेसे बल्लेबाज का नाम लिया है जिसके मैदान पर आते ही चीजें काफी रोमांचित हो गई और भविष्य के दौरे पर उनसे थोड़ा सचेत रहेंगे। 

कमिंस ने जिस भारतीय बल्लेबाज का नाम लिया वो कोई और नहीं बल्कि टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत किसी चमत्कार से कम नहीं थी। खासकर गाबा के मैदान पर जहां चौथी पारी में बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल होता है।

Trending


गाबा टेस्ट में भारतीय टीम को जीत के लिए 328 रनों की जरूरत थी और तब भारत की तरफ से पंत ने 89 रनों की बेजोड़ पारी खेली और अपने टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई।

ईएसपीएन क्रिकइंफो में एक खास शो को दौरान बात करते हुए कमिंस ने पंत के बारे में कुछ बड़े बयान दिए। कमिंस ने कहा कि जब पंत को मंयक अग्रवाल से पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया तो वह एक तरह से हैरान कर देने वाला फैसला था। उन्होंने कहा कि जब पंत आए और पुजारा के साथ मिलकर बल्लेबाजी करने लगे तब खेल बहुत तेज गति से चलने लगा।
 
कमिंस ने कहा कि जब पंत जैसा कोई बल्लेबाज आता है तो ना सिर्फ बल्लेबाज को बल्कि गेंदबाजों के लिए भी वह काफी उत्साहित होता है।

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा,"वह एक क्लास प्लेयर है। वह आपसे खेल को बहुत दूर ले जाते है और ऐसा लगता है कि कोई झटका है। वो अपना खेल बखूबी जानते है कि कब आक्रमक रूख इख्तियार करना है और किस दिशा में रन बनाने है। इसलिए अगली सीरीज से पहले हम उनके उपर कुछ समय बिताएंगे और रणनिति बनाएंगे।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo