Advertisement
Advertisement

बेन फोक्स दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर है- बेन स्टोक्स

Ben Foakes is best wicketkeeper in the world says ben stokes : इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर बेन फोक्स की जमकर तारीफ की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 07, 2022 • 14:33 PM
Cricket Image for बेन फोक्स दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर है- बेन स्टोक्स
Cricket Image for बेन फोक्स दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर है- बेन स्टोक्स (Image Source: Google)
Advertisement

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद जो रूट की हर कोई तारीफ कर रहा है लेकिन जो रूट को शतक बनाने और इंग्लैंड को जीत तक पहुंचाने में एक और खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया था जिसके बारे में बहुत कम लोग बात कर रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैैं इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ बेन फोक्स की जिन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 32 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। 

बल्ले से कमाल दिखाने के साथ ही फोक्स ने इस टेस्ट में शानदार विकेटकीपिंग भी की और यही कारण है कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने इस विकेटकीपर-बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है। स्टोक्स की मानें तो बेन फोक्स 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर' हैं। गौरतलब है कि लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान इस विकेटकीपर ने विकेट के पीछे कुछ शानदार कैच लपके थे।

Trending


स्टोक्स ने मिरर डॉट से बातचीत के दौरान कहा, “हम इस समय विश्व स्तरीय खिलाड़ियों का चयन नहीं करने की स्थिति में नहीं हैं। बेन (फोक्स) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। ये सिर्फ मेरी अपनी राय नहीं है, ये बहुत सारे लोगों की राय है। सात पर बल्लेबाजी करना, जो वो इंग्लैंड के लिए करता है, वो सर्रे के लिए जो भूमिका निभाता है, वो उस भूमिका से अलग है क्योंकि वो ऊपर बल्लेबाजी करता है।”

आगे बोलते हुए स्टोक्स ने कहा, "लेकिन पिछली रात 45 मिनट के लिए मैच में जाना, खेल का एक बहुत, बहुत बड़ा हिस्सा था और उसने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला। जिस तरह से उन्होंने कीपिंग की, उन्होंने कुछ कैच लिए जो बहुत आसान लग रहे थे लेकिन वो आसान बिल्कुल भी नहीं थे। स्टंप्स के पीछे बेन (फॉक्स) जैसा ग्लवमैन होना मुझे बहुत आत्मविश्वास देता है और ये गेंदबाजों को बहुत आत्मविश्वास देता है, क्योंकि हमें पता है कि 10 में से नौ बार, वो सब कुछ पकड़ लेगा जो उसके पास जाएगा।”

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement