Advertisement
Advertisement

48 घंटे के अंदर ये खिलाड़ी बन सकता हैं इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान, गैरी कर्स्टन कोच बनने की रेस में

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जल्द ही इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाल सकते हैं। एक रिपोर्ट में बुधवार को इस बारे में जानकारी दी गई है। आईन्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट के

IANS News
By IANS News April 27, 2022 • 16:03 PM
48 घंटे के अंदर ये खिलाड़ी बन सकता हैं इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान, गैरी कर्स्टन कोच बनने की रेस मे
48 घंटे के अंदर ये खिलाड़ी बन सकता हैं इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान, गैरी कर्स्टन कोच बनने की रेस मे (Image Source: Twitter)
Advertisement

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जल्द ही इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाल सकते हैं। एक रिपोर्ट में बुधवार को इस बारे में जानकारी दी गई है। आईन्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट के नए प्रबंध निदेशक रॉब की ने स्टोक्स के साथ बैठक कर कप्तान की भूमिका को लेकर चर्चा की थी।

रिपोर्ट में यह कहा गया है कि स्टोक्स को 48 घंटे के अंदर जल्द ही इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान के रूप में घोषित किया जा सकता है। स्टोक्स पहले टीम में उप कप्तान के रूप में अपना पद संभाल रहे थे।

Trending


स्टोक्स ने खुद हाल ही में यह घोषणा की थी कि शायद उन्हें टेस्ट कप्तान के रूप में जिम्मेदारी दी जा सकती है और यह निर्णय इंग्लैंड के नए प्रबंध निदेशक रॉब द्वारा लिया जाएगा।

स्टोक्स ने आगे बताया कि, "मैं केवल इतना कहूंगा कि मेरे लिए इंग्लैंड की कप्तानी करना बहुत बड़ा सम्मान है और जो कोई भी ऐसा करेगा उसे टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी का आनंद मिलेगा।"

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्टोक्स कप्तानी को स्वीकार करने के इच्छुक हैं और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस सप्ताह के अंत तक उनकी नियुक्ति की घोषणा करने की उम्मीद कर रही है।

डरहम के क्रिकेट निदेशक मार्कस नॉर्थ ने हाल ही में स्काई स्पोर्ट्स को बताया कि, "स्टोक्स अच्छे खिलाड़ी हैं, उनके पास खेलने की अच्छी प्रतिभा है। टीम का नेतृत्व करने के लिए चयनकर्ताओं की स्टोक्स के रूप में अच्छी पसंद है। एक लीडर के रूप में स्टोक्स के पास टीम को आगे ले जाने की क्षमता है।"

इस बीच, मिरर डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ईसीबी ने आधिकारिक तौर पर मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड के बदले नए कोच के खोजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिन्होंने एशेज में हार के बाद कोच का पद छोड़ दिया था।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

टेस्ट कोचिंग पद के लिए दावेदारों में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन और ऑस्ट्रेलियाई साइमन कैटिच के अलावा अन्य पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement