Advertisement
Advertisement

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान, ईसीबी ने की घोषणा

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम (England Test Captain) का नया कप्तान नियुक्त किया है। ईसीबी ने गुरुवार (28 अप्रैल) को इसकी जानकारी दी। वह इंग्लैंड...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma April 28, 2022 • 15:43 PM
ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान, ईसीबी ने की घोषणा
ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान, ईसीबी ने की घोषणा (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम (England Test Captain) का नया कप्तान नियुक्त किया है। ईसीबी ने गुरुवार (28 अप्रैल) को इसकी जानकारी दी। वह इंग्लैंड टेस्ट टीम के 81वें कप्तान बने हैं।

जो रूट की जगह स्टोक्स कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। रूट ने 15 अप्रैल को टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

Trending


बता दें कि पिछले डेढ़ साल में रूट की कप्तानी में इंग्लैंड टेस्ट टीम 17 में से सिर्फ एक टेस्ट ही जीत सकी, थी। टीम को एशेज सीरीज में 0-4 की हार के बाद वेस्टइंडीज के हाथ भी सीरीज हार का सामना करना पड़ा था। रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने सर्वाधिक 27 टेस्ट मैच खेले थे। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

स्टोक्स ने दिसंबर 2013 में टेस्ट डेब्यू किया था और वह अब तक 79 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्हें फरवरी 2017 में उप-कप्तान बनाया गया था। 2020 में रूट की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की कमान भी संभाली थी। स्टोक्स ने इस फॉर्मेट में 35.89 की औसत से 5061 रन बनाए हैं और 174 विकेट चटकाए हैं। स्टोक्स मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर में से एक हैं। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement