X close
X close
Indibet

Ben Stokes ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

Ben Stokes To Retire From Odi Cricket: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार (19 जुलाई) को होने वाला पहला वनडे मैच इस...

By Saurabh Sharma July 18, 2022 • 17:30 PM

Ben Stokes To Retire From Odi Cricket: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार (19 जुलाई) को होने वाला पहला वनडे मैच इस फॉर्मेट में उनका आखिरी मुकाबला होगा। स्टोक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। 

वनडे से संन्यास को लेकर स्टोक्स ने कहा, “ मैं मंगलवार को डरहम में इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में अपना आखिरी मैच खेलूंगा। मैंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मेरे लिए यह फैसला लेना काफी मुश्किल था। अपने साथियों के साथ इंग्लैंड के लिए खेलते हुए मैने हर मिनट का लुत्फ उठाया।”

Trending


स्टोक्स ने अपने बयान में कहा कि वह इस फॉर्मेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं औऱ व्यस्त शेड्यूल के चलते वह तीनों फॉर्मेट खेलने में असर्मथ हैं। 

2011 में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले स्टोक्स ने अपने वनडे करियर में 104 मुकाबले खेले और 39.44 की औसत से 2919 रन बनाए। जिसमें तीन शतक और 21 अर्धशतक जड़े, उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 102 रन रहा। इसके अलावा गेंदबाजी में भी 74 विकेट अपने खाते में डाले, जिसमें बेस्ट प्रदर्शन 61 रन देकर 5 विकेट लिए। 

बता दें कि स्टोक्स ने इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम रोल निभाया था। वह फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। 

हाल ही में भारत के खिलाफ हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में स्टोक्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। तीन मैच में सिर्फ 48 रन ही बना पाए थे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now