"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रोहित शर्मा बोले, धोनी के साथ मेरा बेस्ट पल मेरा पहला दोहरा शतक

By Saurabh Sharma
Aug 03, 2020 • 08:21 AM

नई दिल्ली, 3 अगस्त | भारतीय टीम के सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के साथ बिताया गया उनका बेस्ट पल उनका पहला दोहरा शतक है। रोहित ने वनडे में अपना पहला दोहरा शतक दो नवंबर 2013 को बेंगलुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। रोहित ने वनडे में कुल तीन दोहरे शतक लगाए हैं।

रोहित ने फ्रेंडशिप डे के मौके पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, "एमएस (धोनी) के साथ बेस्ट पल मेरा पहला दोहरा शतक था। वह मेरे साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और हमारी लंबी साझेदारी हुई थी।"

Also Read: BCCI ने फ्रेंचाइजियों से कहा, आईपीएल टीमें 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना हो सकती हैं

पारी की शुरुआत करते हुए रोहित ने अपनी पारी में 12 चौके और 16 छक्के लगाए। उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की थी और फिर तीसरे विकेट के लिए सुरेश रैना के साथ 72 रन जोड़े थे।

इसके बाद रोहित ने धोनी के साथ 167 रनों की साझेदारी की थी और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। इस साझेदारी में रोहित ने 59 गेंदों पर 114 रन बनाए थे। वहीं धोनी ने 38 गेंदों पर 62 रन बनाए थे।

यह तीसरा मौका था जब किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक जमाया था। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग वनडे क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल कर चुके थे।

इसके एक साल बाद रोहित ने ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी। रोहित ने अपना तीसरा दोहरा शतक भी श्रीलंका के खिलाफ 2017 में मोहाली में बनाया था। रोहित ने तब 208 रनों की पारी खेली थी।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।