X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली हुए काफी खुश, कहा भुवी, शमी और बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होंगे काफी असरदार !

by Vishal Bhagat Dec 05, 2019 • 22:02 PM

5 दिसंबर। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में कहा था कि भारत के पास विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज से पहले एक बार फिर कोहली ने इस बात को दोहराया है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत शुक्रवार से यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच से हो रही है। उन्होंने कहा है कि अगले साल 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम में सिर्फ एक जगह बाकी है।

कोहली ने कहा, "लड़ाई सिर्फ एक स्थान की है और मुझे लगता है कि तीन खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की कर ली है। यह अच्छी प्रतिस्पर्धा होने वाली है और यह देखना दिलचस्प होगा कि चीजें किस तरह से होती हैं।"

भुवनेश्वर कुमार के लौटने से भारतीय टीम मजबूत होगी और अभी जसप्रीत बुमराह का भी फिट होना बाकी है। हालांकि कोहली ज्यादा खिलाड़ियों की तादाद से परेशान नहीं हैं।


उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए बड़ा मुद्दा नहीं है। मुझे लगता है कि भुवनेश्वर और बुमराह अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह टी-20 में लगातार अच्छा कर रहे हैं। दीपक चहर टीम में आए हैं और अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।"

मोहम्मद शमी की हालिया फॉर्म पर कोहली ने कहा, "शमी ने वापसी की है और वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर वह लय हासिल कर लेते हैं और टी-20 में जिस बात की जरूरत है उस पर काम करते हैं तो वह आस्ट्रेलिया में बेहद ज्यादा प्रभावी होंगे। उनके पास खासकर नई गेंद से विकेट लेने की क्षमता है। उनके पास अपनी यॉर्कर सही तरह से फेंकने के लिए पर्याप्त तेजी है।"