X close
X close
Indibet

भुवनेश्वर ने फेंकी 208 kmph की रफ्तार से गेंद, क्या भारत आयरलैंड मैच में हो गया है गजब

भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच बारिश के कारण 12-12 ओवर का कर दिया गया है। इस मैच में भारतीय टीम को जीत दर्ज करने के लिए 109 रनों की जरूरत है।

By Nishant Rawat June 27, 2022 • 01:00 AM

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच डबलिन में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद आयरलैंड ने मेहमानों के सामने 109 रनों का लक्ष्य रखा है। इस मुकाबले के दौरान एक अजीबोगरीब घटना घटी जिसे देखकर सभी हैरान रह गए।

दरअसल, आयरलैंड की पारी के दौरान भुवनेश्वर कुमार की पहली गेंद स्पीडोमीटर ने 201 kmph दर्ज की, वहीं अगली ही गेंद पर भुवनेश्वर की रफ्तार 208 kmph नोटिस हुई। बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे तेज गति की गेंद का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर के नाम दर्ज है जिन्होंने साल 2003 में वर्ल्ड कप के दौरान 161.3 Kmph की स्पीड से बॉल फेंकी थी। ऐसे में अगर स्पीडोमीटर की माने तो भुवनेश्वर कुमार ने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, लेकिन असल में ऐसा नहीं है।

Trending


बता दें कि भुवनेश्वर कुमार रफ्तार के लिए नहीं बल्कि अपनी स्विंग के लिए जाने जाते हैं। भारतीय स्टार गेंदबाज़ की बॉलिंग स्पीड लगभग 130kmph से 140kmph के बीच रहती है। ऐसे में स्पीडोमीटर में दिखाया गया आंकड़ा कुछ और नहीं बल्कि एक एरर है। गौरतलब है कि ऐसा क्रिकेट के गेम में पहली बार नहीं हुआ है जब स्पीडोमीटर ने किसी खिलाड़ी की बॉलिंग स्पीड को हद से ज्यादा तेज दिखाया हो।

मैच की बात करें तो भारत और आयरलैंड के बीच खेला जा रहा मुकाबला बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ था, जिस वजह इसे 12-12 ओवर का कर दिया गया। भारतीय टीम ने टॉस जीता था, जिसके बाद आयरलैंड ने हैरी टेक्टर(64) की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के दम पर 109 रनों का टारगेट भारत के सामने लिखा। खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 30 रन बना लिए हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now