X close
X close

'भुवी इज़ बैक', एक-एक रन के लिए तरसे हैं विपक्षी बल्लेबाज़; आंकड़े देखकर हो जाओगे हैरान

भुवनेश्वर कुमार ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 4.87 की इकोनॉमी से बेहतरीन गेंदबाज़ी की है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 31, 2022 • 11:07 AM

इंडियन क्रिकेट के स्टार गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले बेहद ही खराब फॉर्म में नज़र आ रहे थे जो कि टीम के लिए बड़ी टेंशन की वज़ह बन चुकी थी, लेकिन वर्ल्ड कप में भुवी ने शानदार वापसी की है और अब उनके आंकड़े देखने के बाद यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि 'भुवी इज़ बैक'। भुवनेश्वर कुमार ने टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसके दौरान उन्होंने 64 गेंदों में से 44 गेंदे डॉट डिलीवरी फेंकी है। यानी इन 44 गेंदों में विपक्षी बल्लेबाज़ एक भी रन नहीं बना सके हैं।

कंजूसी से गेंदबाज़ी कर रहे हैं भुवी: अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया की हरी पिचों पर बेहद ही कंजूसी से गेंदबाज़ी करते नज़र आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में अब तक भुवनेश्वर कुमार ने तीन मुकाबलों में 10.4 ओवर में 4.87 की इकोनॉमी से बॉलिंग करते हुए महज़ 52 रन खर्चे हैं। इस दौरान भुवी का औसत 17.33 का रहा है और उन्होंने तीन विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं।

Trending


स्विंग है भुवनेश्वर की ताकत: भारतीय टीम के लिए अब तक टी-20 इंटरनेशनल में 82 मुकाबले खेलकर 88 विकेट चटकाने वाले भुवनेश्वर कुमार की असल ताकत उनकी स्विंग गेंदबाज़ी है। 32 साल का यह दाएं हाथ का अनुभवी खिलाड़ी बॉल को दोनों तरफ हिलाने का दम रखता है। भुवनेश्वर पावरप्ले और डेथ ओवर में गेंदबाज़ी करते हैं।

Also Read: Today Live Match Scorecard

बता दें कि भुवनेश्वर ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 2 मेडन ओवर भी फेंके हैं। इस टूर्नामेंट में वह एकलौते ऐसे भारतीय गेंदबाज़ हैं जिन्होंने ऐसा किया है। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट में अब तक 5.41 की इकोनॉमी से गेंदबाज़ी की है। हालांकि अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के लिए सबसे सफल बॉलर रहे हैं, इस बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने टूर्नामेंट में 7 विकेट हासिल कर लिए हैं।