X close
X close
Indibet

विराट कोहली के नाम दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, भुवनेश्वर कुमार भी हैं उनसे आगे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 30, 2018 • 16:12 PM View: 2501

30 जुलाई,(CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है, जिसका पहला मुकाबला 1 अगस्त से एजबेस्टन में होगा। इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास अपना पुराना रिकॉर्ड सुधारने का मौका होगा। 

विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की धरती पर उनका रिकॉर्ड बहुत निराशाजनक रहा है। इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के मामले में कोहली अपने साथी खिलाड़ी और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से भी पीछे हैं। 

Trending


 क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 2014 में हुई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 13.40 की औसत से 134 रन बनाए हैं। जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 39 रन रहा है। 
वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 5 टेस्ट मैचों में 27.44 औसत से 247 रन बनाए, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 63 रन रहा है। हालांकि चोटिल होने के कारण वह मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं। 

लिमिटेड ओवर सीरीज में कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया औऱ तीन मैचों की सीरीज में दो अर्धशतक बनाया। साथ ही प्रैक्टिस मैच में भी 68 रन की पारी खेली। अब देखना होगा कि अपनी इस फॉर्म को कोहली टेस्ट सीरीज में जारी रख पाते हैं या नहीं।


 
LivePools