X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप से पहले यूनिवर्सल बॉस 'गेल' ने विरोधी गेंदबाजों को लेकर दिया ऐसा बयान. डराने की कोशिश की

by Vishal Bhagat May 22, 2019 • 16:37 PM

22 मई। अपना पांचवां विश्व कप खेलने जा रहे वेस्टइंडीज के अनुभवी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि गेंदबाजों को अच्छी तरह से पता है कि वह क्या करने में सक्षम हैं और इसलिए गेंदबाज उनसे डरते हैं, हालांकि वे इसे मानेंगे नहीं।

गेल इस साल सितंबर में 40 वर्ष के हो जाएंगे। खुद को 'यूनीवर्स बॉस' कहने वाले गेल ने इस साल की शुरुआत में विश्व कप के मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों में 424 रन बनाए थे। 

गेल ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "युवा अब मेरे सिर पर चढ़े आ रहे हैं। अब यह इतना आसान नहीं रहा जितना पहले हुआ करता था।"

उन्होंने कहा, "लेकिन, वे (गेंदबाज) सतर्क रहेंगे। उन्हें पता है कि 'यूनिवर्स बॉस' क्या करने में सक्षम है। मुझे विश्वास है कि उनके दिमाग में यह होगा कि यह सबसे खतरनाक बल्लेबाज है जिसे उन्होंने क्रिकेट में अब तक देखा है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्षी टीम अब भी उससे डरती हैं, गेल ने कहा, "क्या आप नहीं बता सकते? जाइये, आप उन्हीं से पूछ लीजिए। जाइये उनसे कैमरे के सामने पूछिए, वें कहेंगे कि नहीं, वे डर नहीं रहे हैं। लेकिन आप उनसे कैमरे से हटकर पूछेंगे तो वे कहेंगे, 'हां, वह तो है, हां वह तो है।" 

गेल ने कहा, " लेकिन, मैं इसका आनंद ले रहा हूं। मैं हमेशा तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेता रहा हूं और यह अच्छा है। कभी-कभी वे चीजें वास्तव में आपको बल्लेबाज के रूप में अतिरिक्त ड्राइव देती हैं। जब आपका मुकाबला होता है तो मैं उन चुनौतियों को पसंद करता हूं।" 

2015 के विश्व कप के बाद दो साल तक वनडे मैच नहीं खेलने के बावजूद गेल को विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है।

गेल ने कहा, "मैं अभी भी अच्छे फॉर्म में हूं। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद मेरा आईपीएल खराब नहीं था।"

उन्होंने कहा, "अच्छी बात यह है कि मैं क्रिकेट खेल रहा हूं। मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं खेलता रहूं और इंग्लैंड में आकर कुछ अभ्यास मैचों के साथ-साथ यह भी देखूं कि आप कहां है।" विश्व कप में वेस्टइंडीज को 31 मई को ट्रेंटब्रिज में अपना पहला मैच खेलना है।