X close
X close
Indibet

AUS vs IND : 'मेरे हिसाब से टिम पेन को आउट दिया जाना था', शेन वॉर्न ने उठाए थर्ड अंपायर के फैसले पर सवाल

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 26, 2020 • 12:21 PM View: 360

Australia vs India 2nd Test, Day 1: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पूरी पारी सिर्फ 195 रनों पर ढेर हो गई। हालांकि, कंगारूओं की पारी के 55वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने पेन को थर्ड अंपायर द्वारा नॉटआउट दिए जाने के फैसले पर सवाल उठाया है। उनका मानना है कि टिम पेन को आउट दिया जाना चाहिए था। 

Trending


दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 55वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन थे। उनके ओवर की आखिरी गेंद पर ग्रीन ने एक रन चुराने की कोशिश की, लेकिन कप्तान टिम पेन भागने में थोड़ा हिचकिचाए और एक बेहद ही करीबी मामले में अंपायर ने निर्णय लेने का दारोमदार थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया। 

शेन वॉर्न ने तुरंत ट्वीट करते हुए कहा, ‘बहुत आश्चर्य की बात है कि टिम पेन उस रन आउट रिव्यू से बच गए! मुझे लगता है कि लाइन के पीछे उनके बल्ले का कोई हिस्सा नहीं था! मेरी राय में उन्हें आउट होना चाहिए था।'

हालांकि, अगर ऋषभ पंत थोड़ा और तेजी दिखाते तो पेन आसानी से रन आउट हो सकते थे लेकिन ये भी बहुत ही करीबी मामला था। बार-बार रिप्ले में देखने के बाद थर्ड अंपायर ने पेन को नॉट आउट दे दिया क। लेकिन अब थर्ड अंपायर द्वारा दिए गए फैसले पर विवाद छिड़ गया है। अगर आप रिप्ले देखेंगे तो पाएंगे कि पेन का बल्ला बिल्कुल लाइन पर था और एक अलग एंगल से तो वो बिल्कुल आउट नजर आ रहे थे। 

आपको बता दें कि भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है और ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने के लिए मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट को जीतना जरूरी होगा।


 
Article