X close
X close
Indibet

600 या 800 टेस्ट विकेट? मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को आर अश्विन तोड़ पाएंगे या नहीं, ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 28, 2021 • 21:12 PM View: 655

श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड और मैदान पर उनके क्रिकेट के कारनामे के बारे में सभी क्रिकेट फैंस को जानकारी होगी। टेस्ट 800 विकेट के आंकड़े को छूना कोई आसान बात नहीं है और ये एक ऐसा रिकॉर्ड है जो शायद ही किसी गेंदबाज से टूट पाए।

हालांकि इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग का कहना है कि भारत के शानदार ऑफ स्पिनर आर अश्विन वर्तमान में जिस तरह से विकेट चटका रहे हैं वो मुरलीधरन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

Trending


हॉग ने कहा कि अश्विन की उम्र अभी 34 साल है और वो अगर और 8 साल खेलते है तो आराम से 600 टेस्ट विकेट हासिल कर लेंगे और अगर चीजें उनके हक में रहती है तो वो मुरलीधरन के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते है।

हॉग ने एक निजी वेबपोर्टल से बातचीत के दौरान कहा," मुझे लगता है कि वो टेस्ट में 42 साल तक खेलेंगे। उनकी बल्लेबाजी में भले ही गिरावट आ जाए लेकिन उनकी गेंदबाजी में दिन पर दिन सुधार आता रहेगा। कम से कम वो 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट तो जरूर लेंगे। वो शायद मुरलीधरन के 800 विकेटों के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।"

अश्विन ने अभी तक भारत के लिए 78 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उनके नाम 409 विकेट है। इस दौरान अश्विन का औसत 24.69 का रहा है। वर्तमान में वो भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर है। अश्विन से आगे अनिल कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह का नाम दर्ज है। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने 30 बार एक पारी में 5 विकेटों से ज्यादा चटकाने का कारनामा किया है। इसके अलावा एक मैच में 10 विकेट हासिल करने का कारनामा उन्होंने 10 बार किया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo