X close
X close

हॉग ने चुनी IPL 2020 की लीग स्टेज तक की पसंदीदा प्लेइंग XI,कोहली और केएल राहुल को किया बाहर;देखें पूरी टीम

By Shubham Shah
Nov 05, 2020 • 11:24 AM

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज चाइनामैन स्पिनर ब्रैड हॉग ने आईपीएल के 13वें सीजन की लीग स्टेज तक अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। हॉग की इस टीम में कुछ दिलचस्प नाम है और उन्होंने अपनी इस लिस्ट में कुछ ऐसे बड़े खिलाड़ियों को नहीं रखा है जिसे जानकर थोड़ी हैरानी होगी। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी है जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 450 रनों से ज्यादा बनाए है। यहां तक हॉग ने सबको चौंकाते हुए ऑरेंज कैप अपने पास रखने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल को भी टीम में शामिल नहीं किया है।  

हॉग ने अपनी इस इस टीम में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ओपनिंग करने वाले बाएं हाथ के दिग्गज भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन और किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर चुना है। तीसरे नंबर पर उन्होंने मुंबई इंडियंस के तरफ से इस साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को रखा है। 

Also Read: IPL 2020, Qualifier 1: मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स, जानें संभावित प्लेइंग XI और एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड

मिडिल ऑर्डर की बात करे तो आरसीबी के तरफ से खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाजएबी डी विलियर्स ने जगह बनाई है। पांचवे पर इस टीम में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन विराजमान है। ऑलराउंडर की बात करे तो छठे नंबर पर हॉग ने हार्दिक पांड्या को रखा है तो वहीं सातवें पर राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को जगह मिली है। 

गेंदबाजों की बात करे तो 8वें स्थान पर उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान को जगह दी है तो वहीं 9वें पर मोहम्मद शमी, 10वें पर जसप्रीत बुमराह और 11वें पर आरसीबी के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल मौजूद है। 

हॉग द्वारा चुनी गई टीम कुछ इस प्रकार है - शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, इयोन मोर्गन, हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।