X close
X close
Indibet

ब्रेंडन टेलर ने तोड़ा महेला जयवर्धने का बड़ा रिकॉर्ड; ग्रीम स्मिथ, विलियमसन और कुक जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ा

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 09, 2021 • 21:49 PM View: 1520

जिंबाब्वे और बांग्लादेश के बीच हरारे के मैदान पर चल रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने जिंबाब्वे के ऊपर 237 रनों की बढ़त बना ली है। 

गौरतलब है कि बांग्लादेश की पहली पारी 468 रनों पर सिमटी। जवाब में जिंबाब्वे की टीम 276 रनों पर ही ढेर हो गई। हालांकि टीम के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया और इस दौरान कप्तान ब्रेंडन टेलर के नाम एक एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया है। जिंबाब्वे के कप्तान ने पहली पारी में 92 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन बनाए। इसी के साथ वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में किसी भी देश के कप्तान द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

Trending


उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बतौर कप्तान 711 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा। जयवर्धने ने बांग्लादेश के खिलाफ बतौर कप्तान 645 रन बनाए है। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ शामिल है स्मिथ ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 519 रन जमाने का कारनामा किया है। 433 रनों के साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चौथे स्थान पर है तो वही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक 431 रनों के साथ पांचवें स्थान पर काबिज है।

अभी तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ है और मैच की स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है कि कहीं ना कहीं बांग्लादेश का पलड़ा भारी है। आने वाले दिनों में जिंबाब्वे को करारी हार का सामना करना पड़ सकता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo