X close
X close
Indibet

भारतीय दिग्गज ने ऐसा कहकर चौंकाया, बुमराह को भारत में होने वाले टेस्ट सीरीज में नहीं खेलना चाहिए ?

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 24, 2019 • 16:23 PM View: 625

नई दिल्ली, 24 सितम्बर | भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा का मानना है कि विराट कोहली को घर में होने वाले टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह को आराम देना चाहिए। बुमराह ने अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं और 62 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने यह भी टेस्ट विदेशों में खेले हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज बुमराह की घर में पहली टेस्ट सीरीज होगी।

चेतन ने अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स से कहा, "मुझे लगता है कि बुमराह को भारत में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में आराम देना चाहिए। हमें उनकी तरह की प्रतिभा को बर्बाद नहीं करना चाहिए। वह इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, हमें उन्हें इस तरह की परिस्थति में आजमाना नहीं चाहिए।"

Trending


उन्होंने कहा, "विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चल रही है और बुमराह भारत की रणनीति का अहम हिस्सा हैं। इस बात को साबित करने की कोई जरूरत नहीं है कि बुमराह भारत में भी विकेट ले सकते हैं। अंतत: हमें जीत चाहिए और अंक हासिल करने हैं।"

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज दो अक्टूबर से शुरू हो रही है। इस सीरीज के बाद भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी हैं। यह दोनों सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं।

चेतन का मानना है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष पर काबिज भारत के पास बुमराह की गैरमौजूदगी में भी 20 विकेट लेने की काबिलियत है।

उन्होंने कहा, "समय बदल गया है। वो दिन गए जब हम विकेट लेने के लिए सिर्फ कपिल देव पर निर्भर रहते थे। अब हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। हमारे पास भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, नवदीप सैनी जैसे गेंदबाज हैं। इसलिए उन्हें मौका दिया जाना चाहिए, ऐसे में क्यों बुमराह पर दबाव डालना।" उन्होंने कहा, "बुमराह को तभी बुलाना चाहिए जब जरूरी हो।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo