X close
X close
Indibet

'एक मैच से आप बेस्ट टेस्ट टीम का चयन नहीं कर सकते', भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान कोहली ने उठाए सवाल

IANS News
By IANS News
June 25, 2021 • 10:44 AM View: 1259

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल को लेकर विचार अलग हैं। कोहली चाहते हैं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल का विजेता चुनने के लिए तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए जबकि विलियम्सन के अनुसार एक मैच ही काफी है जैसा अन्य प्रारूप में भी होता है।

न्यूजीलैंड ने बुधवार को भारत को आठ विकेट से हराकर डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का खिताब जीता था। कोहली ने मैच के बाद कहा, "पहली बात तो यह कि मैं इससे सहमत नहीं हूं कि एक मैच से आप बेस्ट टेस्ट टीम का चयन करें। ईमानदारी से कहूं तो अगर टेस्ट सीरीज होती तो तीन मैचों से चीजों का पता चलता।"

Trending


उन्होंने कहा, "कौन सी टीम सीरीज में वापसी की क्षमता रखती है यह जरूरी है। यह दो दिन में दबाव लेकर अच्छा क्रिकेट खेलने की बात नहीं है जिसके बाद आप अचानक से बेहतर टेस्ट टीम नहीं रहेंगे। मैं इसपर विश्वास नहीं रखता हूं।"

विलियम्सन हालांकि इस बात से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा, "फाइनल की सबसे उत्साहित बात यह होती है कि यहां कुछ भी हो सकता है। हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट का खेल अलग है और हमने ऐसा अन्य टूर्नामेंटों में भी देखा है। एक मैच से इसमें अलग उत्साह आता है।"

उन्होंने कहा, "किसी भी दिन कुछ भी हो सकता है। यह दोनों तरफ की टीमों के लिए है और तीन मैचों की सीरीज कराने के लिए सबसे बड़ी चुनौती लगातार हो रहे क्रिकेट मैच है। आप जितना क्रिकेट खेलोगे, आप उतने ही सामने आओगे। लेकिन यह एक मजेदार खेल था।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo