X close
X close
Indibet

चंद्रकांत पंडित ने कभी ठुकराया था शाहरुख खान का ऑफर, क्या अब बदलेंगे केकेआर की किस्मत ?

चंद्रकांत पंडित को कोलकाता नाइट राइडर्स का हेड कोच बनाया गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 18, 2022 • 14:21 PM

दो बार के आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने चंद्रकांत पंडित को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है। केकेआर के इस फैसले से भारतीय फैंस और क्रिकेट पंडित हैरान रह गए हैं क्योंकि किसी ने भी नहीं सोचा था कि ब्रेंडन मैकुलम की रिप्लेसमेंट चंद्रकांत पंडित होंगे लेकिन अब ये हकीकत है। हालांकि, मज़ेदार बात ये है कि केकेआर ने इससे पहले भी पंडित को अपने खेमे में शामिल करने की कोशिश की थी लेकिन वो नाकाम रहे थे। हालांकि, दूसरी बार ये टीम भाग्यशाली रही और पंडित ने 2012 में उनका ऑफर ठुकराने के बाद अब ऑफऱ को स्वीकार कर लिया।

साल 2012 में केकेआर ने उन्हें अपने सहायक कोच की भूमिका की पेशकश की थी, जिसे चंद्रकांत पंडित ने विनम्रता से अस्वीकार कर दिया था क्योंकि वो किसी विदेशी कोच के अधीन काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते थे। उस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, जो फ्रैंचाइज़ी के सह-मालिक हैं, ने भी उन्हें अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन उनका अनुरोध भी पंडित के मन को नहीं बदल सका।

Trending


जो लोग घरेलू क्रिकेट को करीब से नहीं देखते हैं, वो लोग सोच रहे होंगे कि आखिरकार चंद्रकांत पंडित कौन हैं और उनमें ऐसा क्या खास है? हां, ਯੇ  सच है कि पंडित ने भारत के लिए सिर्फ पांच टेस्ट और 36 वनडे मैच ही खेले हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका कोचिंग का शानदार रिकॉर्ड है जो उन्हें केकेआर के लिए एक बेस्ट डील बनाता है।

पंडित ने तीन अलग-अलग टीमों के साथ छह बार रणजी ट्रॉफी जीती है और अभी हाल ही में इस साल की शुरुआत में मध्यप्रदेश ने भी उन्हीं के अंडर रणजी ट्रॉफी जीती है।60 वर्षीय पंडित के बारे में अच्छी बात ये है कि उन्होंने हमेशा नई चुनौतियों को स्वीकार किया है। घरेलू क्रिकेट दिग्गज मुंबई को तीन रणजी खिताब दिलाने के बाद, उन्होंने विदर्भ जैसी छोटे खिलाड़ियों वाली टीम के साथ करार किया और टीम को एक के बाद एक खिताब दिलाए।

ऐसे में अगर चंद्रकांत का जादुई टच जारी रहा तो केकेआर की टीम 2014 के बाद एक बार फिर से ट्रॉफी जीत सकती है। ऐसे में सभी देखना चाहते हैं कि चंद्रकांत पंडित की कोचिंग में केकेआर की टीम कैसा प्रदर्शन करती है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now