X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड में बदलाव मोर्गन की वजह से : पीटरसन

by Sahir Usman May 29, 2019 • 23:26 PM

लंदन, 29 मई - इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि उनके देश की टीम में बीते चार साल में जो बदलाव आया है जिसके कारण वह आईसीसी विश्व कप-2019 में प्रबल दावेदार के रूप में जा रही उसकी वजह टीम के मौजूदा कप्तान इयोन मोर्गन हैं।

चार साल पहले आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड की टीम सिर्फ दो मैच जीत पाई थी वो भी स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ। यह टीम ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई थी, लेकिन चार साल में हालात बदले और यह टीम इस समय वनडे की सबसे खतरनाक टीम के रूप में जानी जाती है। इस टीम के लिए कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं है। 

आईसीसी ने पीटरसन के हवाले से लिखा है, "इंग्लैंड की मौजूदा सफलता के लिए बहुत हद तक श्रेय मोर्गन को जाता है। वह शांत रहने वाले और उन्हें खिलाड़ियों का समर्थन हासिल है, जो बहुत जरूरी है।"

उन्होंने कहा, "मोर्गन जिस तरह से खिलाड़ियों का साथ देते हैं उससे उनके अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा आती है, लेकिन मुझे यह लगता है कि इस टीम की सबसे अच्छी बात यह है कि मोर्गन ने इस टीम को फेल होने से नहीं रोका। जब आप जानते हो कि अगर आप फेल भी हो जाओगे तो आपका कप्तान आपके साथ है तब आप शानदार क्रिकेट खेलते हो।"

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "जीवन में अगर आपको गलतियां करने की छूट है और आपको पता है कि आपके पास समर्थन भी है तो यह मजबूती प्रदान करता है। मोर्गन ने यही किया है।"

इंग्लैंड को अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करनी है। 


आईएएनएस