"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

चेतेश्वर पुजारा ने चुनी अपनी बेस्ट वर्ल्ड टेस्ट XI, 4 भारतीय को दी जगह, जो रूट को किया बाहर

By Saurabh Sharma
Aug 08, 2020 • 11:11 AM

8 अगस्त,नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने क्रिकबज के एक टॉक शो में मशहूर कमेंटटेटर हर्षा भोगले से बातचीत के दौरान अपनी पसंदीदा वर्ल्ड टेस्ट इलेवन का चुनाव किया। हर्षा ने उन्हें अपनी पसंद के इन 11 खिलाड़ियों में भारत के सिर्फ 4 खिलाड़ियों को चुनने का ही विकल्प दिया था। 

पुजारा ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर तथा न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन को बतौर ओपनर रखा है। तीसरे नंबर पर पुजारा ने खुद को, चौथे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली तथा पांचवें पर ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जगह दी है।

Also Read: ENG vs PAK,पहला टेस्ट: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने किया पलटवार, लेकिन पाकिस्तान की बढ़त पहुंची 244 तक

विकेटकीपर की भूमिका में न्यूजीलैंड के बीजे वाटलिंग तथा इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को बतौर ऑलराउंडर उन्होंने अपनी टीम में रखा है। इनकी टीम में आर अश्विन के रूप में एकमात्र स्पिनर है। तेज गेंदबाजों की बात करे तो भारत के जसप्रीत बुमराह, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस तथा साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा ने पुजारा की वर्ल्ड टेस्ट इलेवन में अपनी जगह बनाई है।

इसके अलावा उन्होंने बाएं हाथ के भारतीय ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को 12वें तथा भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 13वें खिलाड़ी के रूप में रखा है। 

अपने डेब्यू के बाद से ही पुजारा ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट क्रिकेट में एक विशेष पहचान बनाई है। आये दिन उनकी तुलना पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से होती है और कहीं ना कहीं पुजारा ने अपनी कलात्मक बल्लेबाजी से उनकी कमी को पूरा भी किया है। उन्होंने ना सिर्फ भारतीय सरजमीं पर बल्कि ऑस्ट्रेलिया , साउथ अफ्रीका तथा न्यूजीलैंड की तेज-तर्रार पिचों पर भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। पुजारा अब साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखेंगे।

आइये एक नजर डालते है पुजारा की चुनी हुई वर्ल्ड टेस्ट इलेवन पर

डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, चेतेश्वर पुजारा , विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, कागिसो रबाडा, रविंद्र जडेजा(12वें खिलाड़ी), मोहम्मद शमी(13वें खिलाड़ी)। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।