X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019:  चेन्नई की जीत में चमके इमरान ताहिर और सुरेश रैना,प्लेऑफ में रखा एक कदम

by Saurabh Sharma Apr 14, 2019 • 20:09 PM

कोलकाता, 14 अप्रैल (CRICKETNMORE)| इमरान ताहिर (27-4) के बाद सुरेश रैना (नाबाद 58) के अर्धशतक की मदद से मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया।

चेन्नई की आठ मैचों में यह सातवीं जीत है और वह 14 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर कायम है। वहीं, कोलकाता को आठ मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और वह आठ अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। कोलकाता की यह लगातार तीसरी हार है। 

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को आठ विकेट पर 161 रन पर रोक दिया और फिर 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

कोलकाता से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के लिए शेन वॉटसन (6) और फॉफ डु प्लेसिस (24) ने पहले विकेट लिए 29 रन जोड़े। 

चेन्नई ने इसके बाद 11.1 ओवर में 81 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए। इन चार विकेटों में डु प्लेसिस के अलावा वाटसन, अंबाती रायडू (5) और केदार जाधव (20) के विकेट भी शामिल हैं। 

हालांकि फिर इसके बाद रैना ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (16) के साथ पांचवें विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी चेन्नई को मुकाबले में बनाए रखा। धोनी टीम के 121 के स्कोर पर आउट हुए। 

धोनी के आउट होने के बाद चेन्नई को 22 गेंदों पर 40 रन बनाने थे और टीम ने 19.4 ओवर में पांच विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

रैना ने 42 गेंदों की नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। रैना का इस सीजन में यह पहला अर्धशतक है। रवींद्र जडेजा ने 17 गेंदों पर 31 रन की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए। 

कोलकाता की ओर से पीयूष चावला ने दो और सुनील नरेन ने दो-दो जबकि हैरी गुर्ने ने एक विकेट लिया। 

इससे पहले, इमरान ताहिर (27/4) की शानदार गेंदबाजी के सहारे चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 161 रन पर रोक दिया। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को ओपनर सुनील नरेन (2) और क्रिस लिन (82) ने पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी दी। लिन ने नीतीश राणा (21) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। 

नीतीश टीम के 79 और रोबिन उथप्पा (0) टीम के 80 के स्कोर पर आउट हुए। कोलकाता ने इसके बाद 122 के स्कोर पर लिन का भी विकेट गंवा दिया। लिन ने 51 गेंदों पर सात चौके और छह छक्के लगाए। 

लिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल (10) कुछ खास नहीं कर सके और चार गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर आउट हो गए। रसेल का इस सीजन में अबतक का यह न्यूनतम स्कोर है। 

रसेल के आउट होने के बाद कोलकाता की टीम अंतिम तीन ओवर में केवल 19 रन ही जुटा पाई और तीन विकेट भी गंवा दी। टीम के बल्लेबाज अंतिम चार ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए, जिस कारण टीम आठ विकेट पर 161 रन तक ही पहुंच सकी। 

कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 और शुभमन गिल ने 20 गेंदों पर 15 रन बनाए। पीयूष चावला चार रन बनाकर नाबाद लौटे। 

चेन्नई की ओर से ताहिर के चार विकेटों के अलावा शार्दुल ठाकुर ने 18 रन पर दो विकेट और मिशेल सेंटनर ने 30 रन पर एक विकेट लिया।