X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: राजस्थान के खिलाफ मिली रोमांचक जीत में धोनी-जडेजा ने बनाए 3 बड़े रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Apr 12, 2019 • 13:55 PM

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना सकी। राजस्थान के गेंदबाजों ने चेन्नई को इस लक्ष्य को भी हासिल करने के लिए काफी मेहनत कराई लेकिन चेन्नई ने छह विकेट खोते हुए आखिरी गेंद पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई के इस मुकाबले में तीन बड़े रिकॉर्ड बने,आइए जानते हैं। 

1. रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही उन्होने आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। जडेजा इस टूर्नामेंट में 100 विकेट लेने वाले पहले बाएं हाथ के स्पिनर हैं। 

2. धोनी की बतौर कप्तान आईपीएल में ये 100वीं जीत है। धोनी ने कप्तानी करते हुए चेन्नई को 95 और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को 5 मैचों में जीत दिलाई है। उनसे पहले कोई भी खिलाड़ी ये कारनामा नहीं कर पाया है।  इस लिस्ट में उनके बाद गौतम गंभीर का नाम है। जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स को मिलाकर बतौर कप्तान 71 मैचों में जीत हासिल की है।

3. जीत के हीरो रहे एमएस धोनी ने 58 रन की शानदार पारी खेली,जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। इस सीजन में उन्हें दूसरी बार ये अवॉर्ड मिला है। 2013 के बाद ये पहला मौका है जब धोनी ने एक सीजन में दो मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं।