X close
X close

चेन्नई सुपर किंग्स VS रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI  और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 24, 2020 • 17:03 PM

आईपीएल 2020, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 25 अक्टूबर, 2020 
  • समय - दोपहर 3:30 बजे 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: 30 साल की उम्र में इस खिलाड़ी ने कहा क्रिकेट को अलविदा, विराट कोहली के साथ खेला था अंडर 19 वर्ल्ड कप


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  मैच प्रीव्यू :

एक तरफ जहां रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने पिछले मुकाबला केकेआर के खिलाफ जीत के आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार मिली है। 

चेन्नई सुपर किंग्स 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे बड़ी परेशानी उनकी बल्लेबाजी है। कप्तान धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और एन जगदीसन को मौका दिया था लेकिन वो दोनों फ्लॉप रहे और शून्य पर आउट हुए।  इसके अलावा फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायडू भी फेल हो गए। कप्तान धोनी भी अभी तक बल्ले से रंग में नजर नहीं आ रहे है। हालांकि सैम कुरेन हर मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे है और कल जब चेन्नई की नैया डूब रही थी तब कुरेन ने शानदार अर्धशतक जमाया था। 


गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में चेन्नई के सारे गेंदबाज विकेट निकालने में विफल रहे।  पिछले मैच में लेग  स्पिनर  इमरान ताहिर को भी शामिल किया गया था लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। तेज गेंदबाजों की बात करे तो शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी विकेट चटकाने में असमर्थ रहे थे। 


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

आरसीबी की टीम में एरॉन फिंच को छोड़कर  सभी बल्लेबाज फॉर्म में चल रहे है। कप्तान विराट कोहली से लेकर युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने हर मैच में टीम के लिए कुछ बहुमूल्य रन बनाएं है। इसके अलावा एबी डी विलियर्स ने भी पिछले मैच में किफायती रन बनाएं है। अंत के ओवरों में साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस भी तेजी से रन बनाने में माहिर है। 

गेंदबाजी की बात करे तो मोहम्मद सिराज आने रेकॉर्डतोड़ गेंदबाजी की थी और 3 विकेट चटकाए थे। क्रिस मॉरिस और नवदीप सैनी  भी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे है। स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुन्दर भी लगातार विकेट चटका रहे है। 


 

HEAD TO HEAD 

  • कुल मैच - 26 
  • चेन्नई सुपर किंग्स - 16 
  • रॉयल चैलेंजर्स - 9 
  • बेनतीजा - 1 


टीम न्यूज 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - बैंगलोर  की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 

चेन्नई सुपर किंग्स - चेन्नई की टीम में सभी खिलाड़ी फिट है। 

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस एक आसपास रहेगा। 

पिच का हाल - इस मैदान पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को लक्ष्य का पीछा करने में परेशानी होगी। पहली बल्लेबाजी करने वाली  टीम अगर यहां 170-180 के आसपास का स्कोर बनाती है तो वह दूसरे टीम पर दबाव बना सकती है। 


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन 


चेन्नई सुपर किंग्स - सैम कुरेन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर / केएम आसिफ, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड / मिशेल सेंटनर, इमरान ताहिर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच / मोइन अली, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरू उदाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फैंटेसी इलेवन

विकेटकीपर - एबी डी विलियर्स (कप्तान)
बल्लेबाज - देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस
ऑलराउंडर्स - वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान)
गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर