IPL 2018: फाइनल की टक्कर के लिए चेन्नई और हैदराबाद के प्लेइंग XI का एलान, ये खिलाड़ी बाहर
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2018: फाइनल के लिए होगी चेन्नई और हैदराबाद की जंग, देखें संभावित प्लेइंग XI

by Saurabh Sharma May 21, 2018 • 16:54 PM

मुंबई, 21 मई (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दो बार की पूर्व विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और एक बार खिताब अपने नाम करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद पहले क्वालीफायर में मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में फाइनल में पहुंचने की जद्दोजहद करेंगी। इस मैच में हारने वाली टीम को हालांकि फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर मैच की विजेता से भिड़ेगी। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

चेन्नई ने इस सीजन में दो साल बाद वापसी की है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली यह टीम अपने प्लेऑफ में जाने के सिलसिले को कायम रखने में कामयाब रही है। आईपीएल में यह चेन्नई का नौवां सीजन है और सभी बार वह प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही है जबकि चार बार फाइनल में पहुंची है और दो बार खिताब जीता है। 

चेन्नई ने पूरे सीजन में अपनी ख्याति के अनुसार ही प्रदर्शन किया है। वह जिस तरह से खेल रही है उससे वो खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक है, लेकिन हैदराबाद भी किसी भी कीमत पर चेन्नई से कम नहीं है और पूरे सीजन में वह दूसरी टीमों के लिए सिरदर्द ही रही है। 

ऐसे में दोनों टीमों को एक-दूसरे से सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि अगर इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों के परिणाम देखे जाएं तो दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए हैं और दोनों मैचों में चेन्नई ने बाजी मारी है। पहला मैच 22 अप्रैल को हैदराबाद में हुआ था जहां चेन्नई को चार रनों से जीत मिली थी। दूसरा मैच पुणे में 13 मई को हुआ था और यहां भी चेन्नई आठ विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही थी।


Read More

TAGS