X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी: जम्मू-कश्मीर के खिलाफ राजस्थान की दमदार शुरुआत,चेतन बिष्ट ने जड़ा शानदार शतक

by Saurabh Sharma Nov 01, 2018 • 22:39 PM

नई दिल्ली, 1 नवंबर (CRICKETNMORE)| राजस्थान ने गुरुवार को जयपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के पहले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए जम्मू-कश्मीर के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए। राजस्थान ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक केवल तीन विकेट खोए। सलामी बल्लेबाज चेतन बिष्ट 146 रन और अशोक मनेरिया 45 रन बनाकर नाबाद हैं। 

मेहमान टीम के लिए उमर नजीर ने दो विकेट लिए। 

रांची में खेले जा रहे एक अन्य मुकाबले में झारखंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक असम के खिलाफ छह विकेट पर 266 रन बना लिए हैं। झारखंड ने कुल 80 ओवर का सामना किया। 

मेजबान टीम के लिए नाजिम सिद्दीकी ने सबसे अधिक 72 रन बनाए जबकि उत्कर्ष सिंह 63 रन बनाकर नाबाद है। असम के लिए रंजीत माली ने सबसे अधिक दो विकेट चटकाए।

त्रिपुरा ने अगरतला में सर्विसेज के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए हैं।

मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक रन कप्तान बिशाल घोष ने बनाए हैं। वह 151 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। सर्विसेज की ओर से सचिदानंद पांडे ने तीन विकेट लिए

भुवनेश्वर में खेल जा रहे एक अन्य मुकाबले में ओडिशा ने हरियाणा के खिलाफ मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने पर छह विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए। ओडिशा के लिए सलामी बल्लेबाज अनुराग सारांगी ने दमदार बल्लेबाजी की और 114 रन बनाए। शांतनु मिश्रा 30 रन बनाकर नाबाद हैं। 

मेहमान टीम के लिए मोहित शर्मा और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए।