X close
X close
Indibet

चेतन सकारिया के रिकॉर्ड, रोचक तथ्य और अन्य दिलचस्प जानकारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 20, 2021 • 13:53 PM View: 266

भारत के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया 20 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं। चेतन ने अपनी जिंदगी में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आखिरकार उन्होंने सारी मुश्किलों को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई।

एक नजर डालते हैं चेतन सकारिया के करियर रिकॉर्ड्स और जिंदगी से जुड़े कुछ और दिलचस्प जानकारी पर।

Trending


1) चेतन सकारिया का जन्म गुजरात के एक गांव वरतेज में हुआ है जो कि राजकोट में पड़ता है।

2) सकारिया का बचपन गरीबी में बिता है। उनके पिता एक टेंपो ड्राइवर हुआ करते थे लेकिन बीमार पड़ने के बाद उन्होंने ये काम बंद कर दिया। सकारिया के पिता की मौत 2021 के मई में कोविड के कारण हो गई।

3) 16 साल तक सकारिया ने कभी भी फॉर्मल ट्रेनिंग नहीं की। वह तब टेनिस बॉल क्रिकेट खेला करते थे।

4) बचपन से सकारिया बल्लेबाज बनना चाहते थे लेकिन जैसे ही वो 11वीं कक्षा में पहुंचे उसके बाद उन्होंने गेंदबाज बनने का मन बनाया।

5) वो सुर्खियों में तब आए जब उन्होंने साल 2015 के कूच बिहार ट्रॉफी में 6 मैच खेलते हुए कुल 18 विकेट चटकाए। इसके बाद उनका दाखिला चेन्नई के एमआरएफ पेस फाउंडेशन में हुआ जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ से ट्रेनिंग मिली।

6) सौराष्ट्र के लिए नेट अभ्यास करते हुए सकारिया ने शेल्डन जैक्सन को आउट किया। बाद में जैक्सन ने उन्हें जूते भेंट में दिए।

7) अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए वो अपने मामा के यहां एक दुकान में काम किया करते थे। बदले में मामा उनको क्रिकेट एकेडमी की फीस दिया करते थे।

8) सकारिया साल 2020 में आरसीबी की टीम में बतौर नेट गेंदबाज शामिल थे। साल 2021 की आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने चेतन सकारिया को 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा।

9) आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद उन्हें श्रीलंका दौरे पर भारत की ओर वनडे और टी-20 में डेब्यू करने का मौका मिला।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo