X close
X close
Indibet

IPL 2021: डेब्यू पर धमाल मचाने वाले चेतन सकारिया का खुलासा,इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया है उन्हें प्रेरित

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 13, 2021 • 17:55 PM View: 784

बांए हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए ड्रीम डेब्यू किया। पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 23 साल के इस गेंदबाज ने अपने कोटे के चार ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जिसमें केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का विकेट शामिल था। 

सकारिया ने क्रिकट्रेकर को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया है कि भारत के खिलाफ 2012 मे चेन्नई वनडे में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान (Junaid Khan) ने अपने प्रदर्शन से उन्हें प्रेरित किया था। सकारिया ने उनका एक्शन कॉपी करने की भी कोशिश की थी।  

Trending


जुनैद खान ने उस मुकाबले में 43 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे औऱ पाकिस्तान की जीत में अहम रोल निभाया था। 

चेतन सकारिया ने कहा, " एक बच्चे के तौर पर, आप एक ऐसे खिलाड़ी को अपना आइडल मानना शुरू करते हैं,जो अच्छा खेलता हो और प्रसिद्ध हो। 2012 में जब पातिस्तान टीम भारत आई थी, जुनैद खान ने शानदार गेंदबाजी की थी, जबकि हमारे पास विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग,रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी थे।  लेकिन जुनैद ने उन सभी को आउट किया। इसलिए मैं उनका फैन बन गया और मैंने उनका रनरअप कॉपी करने की कोशिश की।   

सकारिया ने आगे कहा, “ अग आपने ध्यान दिया हो तो, वह (जुनैद) क्रीज तक पहुंचने से पहले हल्का सा कूदते थे। मैं उनकी तरह गेंदबाजी करना चाहता था, लेकिन मैं उनका पूरा एक्शन कॉपी नहीं कर पाया। उनका एक्शन कॉपी करने की कोशिश में, मेरा खुद का एक्शन बन गया। हालांकि मैंन उनके कूदने के स्टाइल को कॉपी नहीं किया।”

बता दें कि जुनैद मे 2021/13 में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए  8 विकेट हासिल किए थे। जिससे पाकिस्तान को सीरीज पर 2-1 से कब्जा करने  में मदद मिली थी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now