X close
X close
Indibet

पुजारा ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर दिया बयान, विजेता का फैसला इस तरह से करना चाहिए था !

15 जुलाई। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में सुपर ओवर में भी मैच टाई होने के बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाना...

By Vishal Bhagat July 15, 2019 • 18:18 PM View: 1017

15 जुलाई। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में सुपर ओवर में भी मैच टाई होने के बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाना चाहिए था। मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने के बाद ज्यादा बाउंड्री के आधार पर हराकर विश्व विजेता बनने का तमगा हासिल किया। 

पुजारा ने सोमवार को यहां इंडियन ऑयल के एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि कोई टीम हारी है क्योंकि मुकाबला टाई था। मुझे लगता है कि दोनों टीमों को ट्रॉफी दी जानी चाहिए थी। हालांकि इस पर फैसला आईसीसी को करना है और उन्हें ही नियमों को लेकर सोच विचार करना है।" 

पुजारा ने कहा है कि इस मैच को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। 

उन्होंने कहा, "इससे पहले विश्व कप फाइनल में कभी इस तरह की चीज नहीं हुई। न्यूजीलैंड टीम बहुत अच्छा खेली, लेकिन उनके साथ थोड़ा गलत हुआ। हालांकि यह काफी अच्छा मैच रहा और मुझे लगता है कि इस मैच को वर्षों तक याद किया जाएगा।" 

यह पूछे जाने पर कि क्या आपको भारत की वनडे टीम में जगह मिलनी चाहिए, अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, "बिल्कुल, जब मैं टेस्ट क्रिकेट में अच्छा कर रहा हूं तो फिर मेरे अंदर क्रिकेट के छोटे प्रारुप में भी अच्छा करने की काबिलियत है। मैं वनडे और टी-20 में भी और सुधार कर रहा हूं। इसके अलावा हाल में मैंने जितने भी घरेलू मैच खेले हैं, उनमें मेरा प्रदर्शन शानदार रहा है, इसलिए बतौर क्रिकेटर मैं तीनों प्रारुपों में खेलना चाहता हूं।" 

भारत को अब वेस्टइंडीज का दौरा करना है। यह सीरीज, टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी, जो इसी साल से शुरू होगी। 

पुजारा ने इसे लेकर कहा, "टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने से टेस्ट क्रिकेट का को फायदा होगा। इसके अलावा कई सारे खिलाड़ी इसमें अच्छा करना चाहते हैं और वे इसमें खेलने को लेकर उत्साहित हैं। इसके शुरू होने से अब हर टेस्ट मैच और सीरीज काफी महत्वपूर्ण हो जाएगी क्योंकि बाद में प्वाइंट्स की गणना की जाएगी।" 

उन्होंने कहा, "किसी भी देश के लिए घर से बाहर होने वाली सीरीज काफी मायने रखी जाएगी। इसलिए अब सभी टेस्ट मैचों के प्रदर्शन पर नजर होगी। इस चैंपियनशिप में आपको सभी मैच जीतने होंगे।" 

उन्होंने आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपनी तैयारियों को लेकर कहा, "वेस्टइंडीज दौरे को लेकर मैंने पहले ही तैयारी शुरू कर दी है। हाल के समय में मैंने कुछ मैच भी खेले हैं। सीरीज शुरू होने से पहले हमें एक अभ्यास भी मैच भी खेलना है। मैं तेज और उछाल भरी पिचों के हिसाब से अपनी तैयारी कर रहा हूं।"

Trending


IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now